सोशल मीडिया से लेकर सिनेमाघरों तक गजब के उत्साह के साथ गुरुवार को रिलीज होने जा रही अभिनेता शाहरुख खान और निर्देशक एटली की फिल्म ‘जवान’ के बायकॉट को लेकर रिलीज से एक दिन पहले हैशटैग बायकॉट जवान एक्स पर ट्रेंड करने लगा है। यूजर्स फिल्म का कनेक्शन डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन से जोड़ रहे हैं और बुधवार की सुबह सुबह इस हैशटैग को लेकर 10 हजार से ज्यादा ट्वीट हो चुके थे। इस बीच फिल्म ने अब तक एडवांस बुकिंग से ही करीब 27 करोड़ रुपये कमा लिए हैं और फिल्म ट्रेड विशेषज्ञों का मानना है कि ये फिल्म रिलीज के पहले दिन करीब 70 करोड़ रुपये कमा सकती है।  

शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग में गुरुवार के शोज तकरीबन फुल होने के बाद मारामारी अब वीकएंड के टिकटों की शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि एडवांस बुकिंग में बिकी टिकटों की सारी रकम पहले दिन की ओपनिंग के कलेक्शन में ही नहीं गिनी जाती है। बुधवार की सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने अपने हिंदी, तमिल और तेलुगू संस्करणों को मिलाकर साढ़े नौ लाख से ज्यादा टिकटें बेच ली हैं और किसी फिल्म की एडवांस बुकिंग मे टिकट बिक्री का ये एक नया रिकॉर्ड है। हिंदी में रिलीज फिल्मों में इससे पहले एडवांस बुकिंग में सबसे ज्यादा 6.50 लाख टिकटें फिल्म ‘बाहुबली 2’ के हिंदी संस्करण की बिकी थीं। फिल्म ‘जवान’ के सिर्फ हिंदी संस्करण की एडवांस बुकिंग में अब तक करीब साढ़े आठ लाख टिकटें बिक चुकी हैं।

गुरुवार जन्माष्टमी के दिन रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जवान’ के बायकॉट का हैशटैग भी बुधवार की सुबह से ट्रेंड हो रहा है। इस साल रिलीज हुई ये पहली फिल्म है जिसके बायकॉट के ट्रेंड को एक्स (ट्विटर) ने अपनी बदली एल्गोरिदम से कंट्रोल नही किया है। एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने के बाद से हिंदी फिल्मों और खासतौर से बॉलीवुड के विरोध में बनाए जाने वाले हैशटैग पर इस सोशल मीडिया की तकनीकी टीम ने नजदीक से नजर रखी हुई है। बुधवार सुबह से बायकॉट पठान के हैशटैग से निपटने के लिए फिल्म ‘जवान’ की मार्केटिंग टीम सक्रिय हो चुकी है।

बुधवार की सुबह तक के आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘जवान’ के हिंदी संस्करण की टिकटों की कुल संख्या 8,45,594 है। तमिल संस्करण में फिल्म के 61,600 टिकट बिक चुके हैं और फिल्म के तेलुगु संस्करण की एडवांस बुकिंग में अब तक कुल 44,836 टिकटें बिक चुकी हैं। फिल्म ‘जवान’ आईमैक्स फॉर्मेट में भी रिलीज हो रही है और रिलीज के पहले दिन के आईमैक्स के तकरीबन सारे टिकट बिक चुके हैं। इन टिकटों की बुधवार सुबह तक की संख्या 14,683 है। फिल्म ने इस तरह से एडवांस बुकिंग में अब तक 26.45 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।

सिर्फ हिंदी में रिलीज फिल्मों के आंकड़ों के हिसाब से देश में अब तक रिलीज फिल्मों में पहले दिन की सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड शाहरुख खान की ही फिल्म ‘पठान’ के नाम है जिसने इसी साल 25 जनवरी को रिलीज के दिन 55 करोड़ रुपये कमा लिए थे। फिल्म ‘केजीएफ 2’ के हिंदी संस्करण ने बीते साल 53.95 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। इससे पहले ये रिकॉर्ड 2019 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ के नाम था जिसने 2 अक्टूबर के दिन रिलीज होकर 51.60 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ‘जवान’ रिलीज के पहले दिन ही शाहरुख की पिछली फिल्म ‘पठान’ का रिकॉर्ड तोड़ देगी। ट्रेड विशेषज्ञ अनुमान लगा रहे हैं कि फिल्म ‘पठान’ रिलीज के पहले दिन करीब 70 करोड़ रुपये कमा सकती है।