नई दिल्ली । कथित दिल्ली शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है।
आप सांसद ने परोक्ष रूप से केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा, सिर्फ गिरफ्तारी ही नहीं, वे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।
दिल्ली की एक अदालत ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल ने संजय सिंह को संसद सदस्य के रूप में विकास कार्यों से संबंधित कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की भी अनुमति दी।
संजय सिंह को एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी ने 4 अक्टूबर को उनके घर पर एक घंटे की छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। वह किसी केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले तीसरे बड़े आप नेता हैं। उनसे पहले मनीष सिसोदिया को इस साल की शुरुआत में, तो वहीं सत्येन्द्र जैन को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था।
प्रवर्तन निदेशालय ने कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी तलब किया था, लेकिन उन्होंने ये कहते हुए इसे छोड़ दिया कि ये राजनीति से प्रेरित है।
उन्होंने आरोप लगाया, आप जहां भी चुनाव लड़ रही है, वहां भाजपा पूरी तरह से नष्ट हो रही है। अब उसे समझ में आ गया है कि एकमात्र रास्ता आप नेताओं को फर्जी मामले में जेल भेजना और उन्हें बाहर नहीं आने देना ही है।