पटना । केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने पूर्व सीएम लालू यादव के तब.....क्या उनकी पत्नी को सीएम बनाता का बुधवार को जवाब दिया। लालू पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर राय ने कहा कि, मैंने लालू जी से अनुरोध किया कि जब वह जेल जा रहे थे, तब वह अपनी पत्नी को सीएम बनाने की बजाय यादव समुदाय के किसी अन्य सक्षम नेता को बिहार का मुख्यमंत्री बना सकते थे। उन्होंने अपनी पत्नी को क्यों चुना? वे वंशवादी राजनीति में विश्वास करते हैं, मैं नहीं... उन्हें राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री नहीं बनाना चाहिए था।
लालू पर पलटवार कर राय ने कहा कि मेरी पत्नी राजनीति में नहीं हैं, हम वंशवाद की राजनीति में विश्वास नहीं करते हैं। यह आप (लालू यादव) हैं, जिनका पूरा परिवार राजनीति करता है। अगर लालू जी परिवारवाद की राजनीति नहीं करते हैं, तब तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम पद से हटाकर अपनी पार्टी के किसी नेता को डिप्टी सीएम बना दें।
राय ने कहा कि जब मैं विधायक बना था, तब मेरे पिता जी मुखिया थे। उन्होंने मुखिया पद त्याग दिया था। उपमुखिया को मुखिया का चार्ज दे दिया था। पिताजी ने कहा कि एक परिवार में दो व्यक्ति, मैं मुखिया और मेरा बेटा विधायक रहे, ये अशोभनीय रहेगा। और आप परिवारवाद किए जा रहे हैं। खुद के बाद पत्नी, पत्नी के बाद बेटा, बेटा के बाद दूसरा बेटा और फिर एक बेटी, और आगे किस-किस को लाएंगे पता नहीं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लालूजी से अभी भी आग्रह है कि वो तेजस्वी यादव को हटाकर अपने समाज से किसी को डिप्टी सीएम बना दें। लोकतंत्र में परिवारवाद नहीं चलेगा। मैं परिवारवाद की राजनीति नहीं करता हूं। मैं अपने परिवार से अकेला राजनीति में हूं।