छिंदवाड़ा ।  सौंसर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के बाद बुधवार को आयोजित आभार सम्मेलन में प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अपने उदबोधन में कहा कि मैं यह कह सकता हूं कि आखिरी सांस तक मेरा जीवन आपकी सेवा के लिए समर्पित रहेगा। अब भविष्य की रक्षा आपकों को करनी है नौजवानों की रक्षा का भी ध्यान हमें ही रखना है। मैं धन्यवाद देना चाहता हूं कि आपने अपना सर्वस्व लगाकर कांग्रेस को विजय दिलवाई। छिंदवाडा और सौंसर की जनता का आभारी हूं जिन्होंने मेरा विश्वास कायम रखा। मैं रिटायर नहीं होउंगा आखिरी सांस तक आपकी सेवा करते रहूंगा।

मेरा और आपका अटूट संबंध है और यही मेरी शक्ति है

कमल नाथ ने सौंसर के साथ पुरानी बातो पर कहा कि सौंसर के किसान संतरे के लिए रैक की मांग करते थे तब मोबाइल नहीं था, रेल नहीं मिलती थी वो भी एक समय था। तब किसानों की समस्या का समाधान करने में मुझे खुशी मिलती थी। मेरा और आपका अटूट संबंध है और यही मेरी शक्ति है।

जनसभा में सांसद नकुल नाथ ने कहा कि सौंसर की जनता का आभार व्यक्त करता हूं आपकी ताकत से ही छिंदवाडा की सातों सीटी जीती है,यह आपकी ताकत का ही परिणाम है। जनता और कार्यकर्ता के साथ से ही सौंसर में कांग्रेस जीती है। मैंने आपको कहा था आपका विधायक सौंसर और सांसद भी यहीं से मतदान करते हैं, आपने नाक नहीं कटने दी।

नकुल नाथ लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही विश्वास दिलाना होगा

नकुल नाथ ने कहा कि मैं निवेदन करने आया हूं की लोकसभा चुनाव के लिए तीन महीने बचे हैं। आपको लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही विश्वास दिलाना होगा धनबल नहीं हो लेकिन जनबल हमारे साथ है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुनील केदार ने भी अपने उदबोधन में सौंसर की जनता का आभार व्यक्त किया।

विधायक विजय चौरे ने कहा कि यह जीत मेरी नहीं है जांबाज कार्यकर्ताओं की जीत है। कांग्रेस कार्यकर्ता ने मेहनत की और धनबल के आगे जनबल जीत गया। सभा में अनीष अहमद, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष केशव बोढे, भागवत महाजन,डा राजेन्द्र यमदे, अनिल ठाकरे,सतीष बोडखे, संदीप भकने,सुभाष आमने और कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पांढुर्ना में कमल नाथ ने कहा-कांग्रेस की रीति और नीति का परिचय दे इतिहास बनाया

पांढुर्ना में कमल नाथ ने कहा कि आपने कांग्रेस की रीति और नीति का परिचय देते हुये एक इतिहास बनाया है और जीत का यह इतिहास बरसों बरस तक याद रहेगा, परन्तु अब आने वाले समय में हमारी असली अग्नि परीक्षा है जिसके लिये हमें अभी से तैयार होना होगा।

कमल नाथ ने इस अवसर पर पुराने दिनों और पुराने चेहरों को याद करते हुये कहा कि हमने पांढुर्ना की कच्ची गलियां देखी हैं। ना सड़कें थीं ना ही ग्रामीण सड़क, छिन्दवाड़ा की पहचान नहीं थी परन्तु हमने मिलकर धीरे-धीरे यह कठिन रास्ता पार किया। मुझे अभी भी सर्वाधिक चिन्ता युवाओं की है कि इनका भविष्य क्या होगा क्यूंकि हमारे युवा ही पांढुर्ना-छिन्दवाड़ा और प्रदेश का भविष्य है।

नकुल नाथ ने सभी का आभार और धन्यवाद प्रेषित किया

सांसद नकुल नाथ ने सभी का आभार और धन्यवाद प्रेषित करते हुये कहा कि मैंने भाई नीलेश को पहले ही कहा था कि कांग्रेस का बैंड बजाने की बात करने वाले जान लें कि बैंड तो बजेगा लेकिन नीलेश की जीत का और पांढुर्ना की जनता ने ना केवल ऐसे बड़बोलों का बैंड बजाया बल्कि उन्हें विदा भी कर दिया है। सांसद नकुल नाथ ने आगे कहा कि हमें तीन माह बाद फिर से लोकसभा की चुनौती का सामना करना है। भाजपा के पास धनबल है परन्तु हमारे पास जनबल है और हम मिलकर फिर से विजय का परचम लहराएंगे।