नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई. इसके साथ ही जेल से बाहर आकर केजरीवाल ने अपनी राजनीतिक सक्रियता तेज कर दी है. आज केजरीवाल दिल्ली में एक रोड शो करने जा रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जेल से बाहर आने के बाद केजरीवाल पहली बार पार्टी की एक बड़ी बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं.

बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर सुबह होगी

सूत्रों के मुताबिक कल आम आदमी पार्टी की एक बड़ी बैठक होने वाली है. बताया गया है कि दिल्ली में CM अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ी बैठक बुलाई है. जिसमें दिल्ली के सभी विधायकों के साथ केजरीवाल साथ बैठक करेंगे. यह बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास पर कल सुबह होगी. तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद CM केजरीवाल की यह पहली बड़ी बैठक है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी. जस्टिस संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ ने कहा कि कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को दो जून को आत्मसमर्पण करना होगा और जेल वापस जाना होगा.

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने केजरीवाल के वकील अभिषेक सिंघवी के इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया कि उन्हें पांच जून तक अंतरिम जमानत दी जाए. एक जून को लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी. न्यायालय ने कहा कि केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के कारणों का विवरण बाद में दिया जाएगा. ईडी की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने चुनाव प्रचार के आधार पर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक को अंतरिम जमानत दिए जाने का विरोध करते हुए कहा कि ऐसा कोई पहले का उदाहरण नहीं है.