भोपाल, मध्य प्रदेश के 43 जिलों के 214 निकायों में सुबह 7 बजे से नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। शाम 5 बजे तक वोटिंग जारी रहेगी। दूसरे चरण में 49 लाख 9 हजार मतदाता प्रत्याशियों की हार-जीत का फैसला करेंगे।  नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण में बालाघाट नगरपालिका के अलावा कटंगी नगर परिषद और नक्सल प्रभावित लांजी नगर परिषद के पार्षद चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गई. बालाघाट नगर पालिका के 33 वार्डों से 174, कटंगी नगर परिषद के 15 वार्डों से 56 तथा लांजी नगर परिषद के 15 वार्डों से 68 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे.
214 निकाय पर वोटिंग खत्म, दूसरे चरण की 5 बजे तक 77% अनुमानित वोटिंग, पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में ज्यादा वोटिंग
उज्जैन में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे व आखरी चरण का मतदान पूर्ण हो गया है. दिन भर में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ. आज कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद्र गहलोत ने भी वोट डाला और उन्होंने आम जनता से लोकतंत्र को मजबूत बनाने की अपील भी की.
उमरिया जिले की नवगठित नगर परिषद मानपुर के मतदान में मतदाताओं में दिखा जबरजस्त उत्साह,तीन बजे तक 80 फीसदी हुआ मतदान,शांतिपूर्ण मतदान कराने कलेक्टर एसपी मौके पर मौजूद
आगर में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थक मतदान केंद्र 9 के बाहर भिड़ गए. दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया. दोनों गुटों के लोग कोतवाली थाने पहुंचे और केस दर्ज कराया.
टीकमगढ़ में मतदान के दौरान बीजेपी विधायक राकेश गिरी और कांग्रेस के वरिष्ट नेता पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला के बीच विवाद हो गया. मामले के बाद टीकमगढ़ जिले के एसपी और कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें.
वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से भाजपा गदगद हो गई है. भाजपा बोली क‍ि हमें फायदा होगा. पहले चरण में आयोग की वजह से मतदान कम हुआ था. इस चरण में कार्यकर्ताओं ने पर्ची बांटी हैं.  बता दें क‍ि प्रदेश में 214 निकाय पर वोटिंग जारी है. दोपहर 1 बजे तक 54 फीसदी से ज्यादा वोटिंग होने से भाजपा में खुशी की लहर है. ये बात नगरीय निकाय चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भगवान दास सबनानी ने कही.