रायपुर : होली पर बस्तर संभाग के अलग-अलग जिलों में तैनात 77 जवानों को छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है। पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी अशोक जुनेजा ने 77 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का तोहफा दिया है। इनमें बीजापुर में तैनात सबसे अधिक 21 जवानों को एवं दंतेश्वरी फाईटर से संबंधित 2 महिला कांस्टेबल रेशमा कश्यप, सुनैना ठाकुर को भी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है। ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला है।

पदोन्नत होने वाले जवानों में डीआरजी, सीएएफ के जवान शामिल हैं। मुख्यमंत्री की पहल पर छत्तीसगढ़ में लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन किए जा रहें हैं। मुख्यमंत्री द्वारा डीआरजी, सीएएफ बल में महिलाओं की भूमिका को भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसी क्रम में 2 महिला कांस्टेबल को पहली बार आउट और टर्न प्रमोशन दिया गया है। 

इस वजह से मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन 
बताया जा रहा है कि सुकमा, दंतेवाड़ा, नारायणपुर और बस्तर जिले के थानों में पदस्थ इन जवानों ने नक्सली मुठभेड़ में शामिल रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इन जवानों ने मुठभेड़ के दौरान कई खूंखार हार्डकोर नक्सलियों को ढेर भी किया है। अपनी ड्यूटी अच्छी तरह निभाने  के उपहार स्वरूप जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का तोहफा मिला है।