दक्षिण कोरिया और जापान के बीच समुद्र में बुधवार तड़के एक मालवाहक जहाज ‘जिन तियान’ के डूबने से 6 चीनी नागरिकों समेत 8 लोगों की मौत हो गई है। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा जापान के नागासाकी प्रान्त से दूर पूर्वी चीन सागर में हुआ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6551 टन वजनी मालवाहक जहाज ‘जिन तियान’ हांगकांग में पंजीकृत था। इस जहाज में 22 लोग सवार थे, इन लोगों में से 14 लोग चीन के थे जबकि अन्य आठ लोग म्यामांर के बताए जा रहे हैं। ये जहाज लकड़ी लेकर मलेशिया से दक्षिण कोरिया के इंचियोन जा रहा था। अधिकारियों ने बताया है कि हालांकि किसी को भी अस्पताल नहीं भेजा गया, लेकिन उनके संबंधित देशों के साथ संपर्क स्थापित किया गया है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जहाज ने पूर्वी चीन सागर में जापान के दांजो द्वीप समूह से लगभग 110 किलोमीटर पश्चिम में रात करीब 11:15 बजे आपातकालीन संकट की सूचना दी। हालांकि जहाज ने जब मदद की कॉल की थी उस समय आंधी की चेतावनी प्रभावी थी। जानकारी के मुताबिक, जहाज के चालक दल के सदस्यों को दक्षिण कोरियाई तट रक्षक और जापान के दो वायु आत्मरक्षा बल द्वारा बचाया गया था। ASDF द्वारा बचाए गए दो लोगों को नागासाकी हवाई अड्डे के माध्यम से अस्पताल भेजे जाने के बाद मृत घोषित कर दिया गया।