देश में इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है। इस बीच नए इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप Ignitron Motocorp (इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प) ने भारतीय बाजार में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक GT 120 को पेश किया है। GT 120 को अनोखे डिजाइन, इंट्यूटिव/आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी और सेफ्टी फीचर्स को मिलाकर स्वदेशी रूप से डिजाइन और बनाया गया है। 

1. बैटरी, चार्जिंग, रेंज-Ignitron GT 120 में 4.68 किलो वॉट का लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। जिससे यह बाइक फुल चार्जिंग पर 180 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।  बाइक की बैटरी में 100 प्रतिशत चार्जिंग के साथ 4 से 5 घंटे का बैक अप देती है। बाइक में फास्ट चार्जिंग की भी सुविधा मिलती है। बाइक 15 एएमपी फास्ट होम चार्जर के साथ आती है।

2. स्पीड और पिक-अप- Ignitron GT 120 इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 125 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक 2.5 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें तीन राइडिंग मोड ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट, हर राइडिंग स्टाइल और राइडर की जरूरतों के मुताबिक हैं। 

3. फीचर्स- इस इलेक्ट्रिक बाइक में जियो लोकेट/जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, की लेस इग्निशन (रिमोट कंट्रोल) और डिजिटल क्लस्टर जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। बैटरी अपने आकार और वजन, मौसम के सबूत और टच-सेफ के चलते स्थिर है। मोटरबाइक रिवर्स मोड और पार्किंग असिस्ट के साथ मल्टीपल साउंड्स जैसे फीचर्स के साथ आती है। 

4. सस्पेंशन- इस बाइक में  एक शानदार राइडिंग एक्सपीरियंक के लिए टेलीस्कोपिक फोर्क्स अप-फ्रंट और रियर में एक फुल एडजस्ट करने वाले मोनो शॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।