ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच सिडनी में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन चायकाल तक तीन विकेट गंवाकर 394 रन बना लिए हैं। इस मैच में स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतक जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर का 30वां शतक रहा। टेस्ट शतकों के मामले में स्मिथ ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। ब्रैडमैन के नाम टेस्ट में 29 शतक थे। इसके साथ ही स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

उनसे आगे सिर्फ रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ हैं। वॉ ने 32 और पोंटिंग ने 41 शतक लगाए थे। टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम है। उन्होंने 51 शतक जड़े थे। वहीं, दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस हैं। कैलिस ने 45 शतक लगाए थे।टेस्ट मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही थी। डेविड वॉर्नर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मार्नस लाबुशेन ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी निभाई।

लाबुशेन 79 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इसके बाद ख्वाजा ने स्मिथ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 209 रन की पार्टनरशिप की। स्मिथ 192 गेदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए।  खबर लिखे जाने तक फिलहाल ख्वाजा 172 रन और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से नॉर्त्जे ने दो और केशव महाराज ने एक विकेट लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती दो टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है।