नई दिल्ली:  छत्तीसगढ़ के सीएम व उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि हर चुनाव में उत्तर प्रदेश के लोग कुछ नया करते हैं। उन्होंने दावा किया कि पिछले चुनाव में जाति धर्म के आधार पर वोटिंग के बाद इस बार यूपी के वोटर उनसे जुड़े मुद्दों के आधार पर मतदान के लिए तैयार हैं।
समाचार एजेंसी पीटीआई से चर्चा में बघेल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस यूपी की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी 40 फीसदी सीटें महिलाओं को देगी। छग के सीएम ने कहा कि कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। वह निर्भयतापूर्वक व आक्रामक ढंग से राज्य की जनता के मुद्दे उठा रही हैं। चाहे किसानों की समस्याएं हों, बेरोजगारी हो, मूल्यवृद्धि हो, दलितों पर अत्याचार हो या महिलाओं व युवाओं के मुद्दे हों, प्रियंका गांधी उन्हें मजबूती से उठा रही हैं। इससे कांग्रेस को लाभ होगा।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि किसान पिछले एक साल में भाजपा सरकार के हाथों हुए उनके अपमान और 700 से ज्यादा अपने साथियों की मौत को भूले नहीं हैं। वे इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए मतदान करेंगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा के खिलाफ गुस्से का जमीनी असर दिखाई देगा। बघेल ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के लोग हर चुनाव में कुछ नया करते हैं। यूपी के लोग मौजूदा कई सवालों का जवाब देंगे।

बघेल ने कहा कि एक वक्त था जब यूपी के लोगों ने जाति के आधार पर वोट किया और बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने थे। इसके बाद उन्होंने धर्म के नाम पर वोट किया और 2012 के चुनाव में दो नंबर पर रही भाजपा 2017 के चुनाव में विजयी बनकर उभरी। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले चुनाव में यूपी की जनता ने गठबंधन को ठुकराया और कांग्रेस-सपा का गठबंधन बुरी तरह पराजित हुआ, क्योंकि अखिलेश यादव सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर थी।