छत्तीसगढ़ के बिलासपुर मे  सिरगिट्टी औद्योगिक क्षेत्र स्थित शिवांगी ऑयल मिल में मंगलवार की दोपहर भीषण आग लग गई।  आग की लपटें इतनी तेज हैं कि ऊपर तक दिख रही हैं।  इससे वहां काम कर रहे कर्मचारियों के बीच भगदड़ मच गई। हादसे की सूचना मिलने पर फायरब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर हैं। हादसा सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में हुआ है।  जवान कर्मचारियों के साथ मिलकर आग बुझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इधर आग लगने के बाद औद्योगिक क्षेत्र के अन्य फैक्ट्रियों में काम करने वाले श्रमिक भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस भीड़ को नियंत्रित कर आग बुझाने का काम कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, आग मिल के बॉयलर के पास लगी है। फिलहाल आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग पर काबू पा लेने के बाद हादसे के कारणों की जांच की जाएगी। थाना प्रभारी ने बताया कि श्रमिकों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। आग को फैलने से रोकने के प्रयास किए जा रहे हैं। आगजनी की घटना सिरगिट्टी औद्योगिक क्षेत्र के शिवांगी आयल मिल में हुई है। यहां राइस ब्रान तेल बनाया जाता है। औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण मिल के आसपास और कई फैक्ट्रियां हैं। आग फैलने से इसकी चपेट में अन्य फैक्ट्रियां भी आ सकती हैं। इसके मद्देनजर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम सुरक्षा के उपाय भी कर रही है। आसपास के मिल से कर्मचारियों को सुरक्षित निकालने कहा गया है।

जानकारी के मुताबिक, बताया कि घटना के वक्त लंच का समय था। इसे कारण अधिकतर कर्मचारी वह श्रमिक बाहर कैंटीन में थे। आगजनी के वक्त बायलर के पास एक-दो श्रमिक ही काम कर रहे थे। इसके कारण श्रमिकों को इससे नुकसान नहीं हुआ।