गुवाहाटी । महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भी छुट्टी मनाने के लिए असम आना चाहिए। उन्होंने कहा, मैं देश के सभी विधायकों को असम आने का न्यौता देता हूं। सरमा ने कहा, अगर बागी विधायक अधिक दिनों तक असम में रहते हैं, तब यह मेरे लिए अच्छी बात है। मैं सभी को आमंत्रित करता हूं, मैं सीएम ठाकरे को भी छुट्टी पर असम आने का न्यौता देता हूं। 
संघीय ढांचे के उल्लंघन से संबंधित विपक्ष के मजाक के बारे में पूछने पर मुख्यमंत्री ने कहा, अगर मैं लोगों को यहां के होटल में आने पर पाबंदी लगा दूं, तब यह कैसा संघीय ढांचा  है? उन्होंने पूछा, अगर लोग असम आते हैं और मैंने सभी होटल बंद कर दिए, तो यह कैसा संघीय ढांचा है?
दरअसल शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे फिलहाल पार्टी के 30 से अधिक बागी विधायकों और नौ निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के विधायक दल के नेता पद से एकनाथ शिंदे को हटा दिया गया है और उनकी जगह अजय चौधरी को यह पद सौंपा गया है। बहरहाल, बागी गुट ने शिंदे को अपने समूह का नेता बरकरार रखने संबंधी एक प्रस्ताव पारित किया और सुनील प्रभु के स्थान पर शिवसेना विधायक भरत गोगावले को विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया है। 
इस बीच, उद्धव नीत शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी का एक और विधायक राज्य सरकार में मंत्री शिंदे के नेतृत्व वाले बागी विधायकों के गुट में शामिल हो गया है। शिंदे के कार्यालय ने शुक्रवार को मुंबई में वीडियो जारी किया, जिसमें विधायक दिलीप लांडे गुवाहाटी के लग्जरी होटल में दाखिल होते नजर आ रहे हैं। होटल में शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के बागी विधायक पिछले कुछ दिनों से डेरा डाले हुए हैं। मुंबई के चांदिवली सीट से विधायक लांडे के शिंदे गुट में शामिल होने के साथ ही शिवसेना के बागी विधायकों की कुल संख्या 38 हो गई है। हालांकि, शिंदे ने 55 में से 40 शिवसेना विधायकों के साथ-साथ 12 निर्दलीय विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है।