मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार की ओर से बीजेपी पर किए गए हमले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार किया है. फडणवीस ने कहा कि शरद पवार आत्मचिंतन करें, क्यों उनकी पार्टी के लोग उन्हें छोड़कर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेता बीजेपी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. 

सीएम फडणवीस ने कहा कि बीजेपी किसी के पीछे नहीं भागती. लोग बीजेपी के पीछे भागते हैं. हमारे पास पीएम मोदी जैसा दमदार नेता हैं, हमें किसी के पीछे भागगने की जरूरत नहीं. जिन पर ईडी के मामले हैं बीजेपी ऐसे लोगों को नहीं लेगी. विरोधी पक्ष के कई नेता आना चाहते हैं, लेकिन हम चयनित नेताओं को ही अपने साथ जोड़ेंगे.

शरद पवार ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप
इससे पहले शरद पवार ने कहा कि अल्पमत में होते हुए धनबल का इस्तेमाल कर क्या किया जा सकता है यह बीजेपी ने दिखाया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दलबदल के लिए ईडी का इस्तेमाल कर रही है. पैसों के दम पर स्थिर सरकार लाना मतलब पार्टी विथ डिफरेंस है. इनके हाथों में सत्ता है, उसका इस्तेमाल करके कई लोगों को अपने पाले में ला रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी हर दृष्टि से सत्ता का र्दुपयोग कर रही है. 


एनसीपी नेताओं के बीजेपी में जाने के सवाल पर शरद पवार ने कहा कि 1980 में जब मैं नेता विपक्ष था, तब मेरे साथ 60 विधायक थे, लेकिन बाद में 6 विधायकों का नेता बनके रह गया था. लेकिन जो मेरी पार्टी छोड़ गए वह वापस चुनाव नहीं जीत पाए, मैं फिर 60 विधायकों के साथ जीता था. ये सारे हथकंडे मैंने अनुभव किया है. उसका जवाब कैसे देना है मुझे पता है. पवार ने कहा कि आगे चुनावों में युवाओं को मौका दिया जाएगा. 

NCP अध्यक्ष शरद पवार ने BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी पैसों के दम पर दूसरी पार्टी के लोगों को अपने पाले में कर रही है. लेकिन जो मेरी पार्टी को छोड़कर गए वो जीते नहीं.