पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर केंद्रीय योजनाओं में फंड नहीं देने का आरोप लगाया है। इसको लेकर ममता 29 और 30 मार्च को धरना देंगी। मंगवार को ओडिशा रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए ममता बनर्जी ने ये जानकारी दी। उन्होंने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल को केंद्रीय योजनाओं में फंड नहीं देने का आरोप लगाया।ममता ने कहा, इस साल भी बजट में मनरेगा और आवास योजना के लिए एक भी पैसा फंड नहीं दिया गया है।

इसके खिलाफ वह खुद मुख्यमंत्री के रूप में 29 मार्च और 30 मार्च को दिल्ली में अंबेडकर की मूर्ति के सामने धरना देंगी। ममता ने कहा कि धरना 29 मार्च को शुरू होगा और 30 मार्च की शाम तक जारी रहेगा। इसके बाद वे फिर आगे की रणनीति की घोषणा करेंगी।पत्रकारों से बातचीत करते ममता बनर्जी ने कहा, मेरा एक ही बात कहना है, इस बजट में भी बंगाल को सौ दिनों के काम में एक पैसा नहीं दिया गया है। केंद्र की ओर से आवास योजना के लिए भी एक भी पैसा नहीं दिया गया।

ममता ने आगे कहा कि पहले जो 95 लाख घरों का निर्माण किया गया, उसका पैसा बाकी है। सड़कें बनाई जा रही हैं लेकिन पैसा अभी तक मिला नहीं है। अपने पैसों से सड़कों का निर्माण कर रही है राज्य सरकार। 12 हजार किलोमीटर सड़क का निर्माण हो चुका है, लेकिन केंद्र सरकार ने एक भी पैसा नहीं दिया।ममता ने कहा, हम काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री से मुलाकात के समय भी कहा था। जब गृहमंत्री कोलकाता आए थे, तब भी कहा था। पैसों के लिए कई बार कह चुके हैं। कई बार लिख चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार पैसे नहीं दे रही है। जानबूझ कर कुछ टीम भाजपा के कहने पर बंगाल भेजा जा रहा है। ममता ने कहा, अब ऐसा लगने लगा है कि भाजपा के ब्लॉक अध्यक्ष सीबीआई और ईडी के डायरेक्टर हो गए हैं।