मध्य प्रदेश  मेडिकल और इंजीनियरिंग की हिंदी में पढ़ाई शुरू होगी। इसके लिए अलग कॉलेज खुलेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैतूल में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सहायता राशि वितरण कार्यक्रम में कहा कि अंग्रेजी कई बार पढ़ाई में बाधक बन जाती है, जिसे अंग्रेजी नहीं आती है वह कुंठित हो जाता है तो उसके लिए हिंदी में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई शुरू की जाएगी। 

शिवराज सिंह चौहान ने इस कार्यक्रम में ही किसान के लिए बिजली उत्पादन के रास्ते भी खोले। उन्होंने कहा कि ऐसे किसान जिनकी जमीन उपजाऊ नहीं है तो वे बिजली पैदा कर सकते हैं। चौहान ने कहा कि ऐसे किसान दो मेगावाट बिजली तक बिजली उत्पादन कर सकते हैं। उनकी बिजली तीन रुपए 15 पैसे के हिसाब से सरकार खरीदेगी। 

बेटी के जन्म पर स्वागत की अपील

मुख्यमंत्री ने एकबार फिर बेटी बचाओ अभियान के तहत लोगों से अपील की कि जब भी किसी के यहां बेटी हो तो वह उसका बैंडबाजे के साथ स्वागत करें। गांव को स्वच्छ रखें। सीएम ने कहा कि अब शहर की तरह गांव का भी मास्टर प्लान बनाया जाएगा। इसके साथ ही गांव के गौरव दिवस की तरह बैतूल जैसे शहरों का भी गौरव दिवस मनाने की अपील की। गौरव दिवस की तारीख गांव व शहर के लोग ही मिलकर तय करेंगे।