छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान इस समय लापरवाह अधिकारियों पर सख्त रुख अपनाए हुए हैं। सीधे और सहज दिखने वाले मुख्यमंत्री चौहान बीते कुछ दिनों से एक्शन मोड में नजर आ हैं। आज उन्होंने लापरवाही बरतने पर मंच से ही छिंदवाड़ा जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी और बिछुआ CMO को निलंबित कर दिया। इससे पहले भी उन्होंने कई अधिकारियों को मंच से ही सस्पेंड कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज छिंदवाड़ा जिले की चौरई विधानसभा के बिछुआ पहुंचे। मुख्यमंत्री का आगमन दोपहर 1:00 बजे प्रस्तावित था, लेकिन मुख्यमंत्री यहां एक घंटा विलंब से 2 बजे पहुंचे। मुख्यमंत्री का स्वागत आदिवासी परंपरा के अनुसार पारंपरिक तरीके से छींद के पत्तो का मुकुट पहनाकर किया गया। छींद के पेड़ छिंदवाड़ा की पहचान हैं। कन्यापूजन और आदिवासी भुमकाओं का सम्मान के बाद मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आरंभ किया।

 

सीएम ने छिंदवाड़ा शहर के बहुप्रतीक्षित खजरी रोड स्थित आरओबी समेत 143 प्रोजेक्टों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया। 22 करोड़ की लागत से बनने वाला यह आरओबी 3 साल से निर्माणाधीन था। इसके साथ ही बिछुआ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनहित के 722 करोड़ के 89 भूमि पूजन और 278 करोड़ के 54 योजनाओं का लोकार्पण किया।

 

वहीं जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम कहा कि प्रदेश के विकास के लिए धन की कमी नहीं है। हम विकास में कोई कसर नही छोड़ेंगे। जिले के जुन्नारदेव विकासखण्ड में राशन की दिक्कत पर उन्होंने कलेक्टर को सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया। सीएम ने सिंचाई विभाग की योजनाओं की भी समीक्षा की। आदिवासी क्षेत्र बटकाखापा में बिजली की समस्या पर उन्होंने अधिकारियों की क्लास भी ली।

न्यूज़ सोर्स : CM शिवराज के सख्त तेवर: मंच से CMHO और CMO को किया सस्पेंड