भोपाल  । प्रदेश में जनपद पंचायत के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रदेश की 313 सीटों में से कांग्रेस पार्टी ने 167 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों ने पहले चरण में 89 और दूसरे चरण में 78 सीटों पर विजयश्री हासिल की। माननीय पीसीसी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ जी के कुशल नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी ने शहरों के चुनाव के बाद गांव के चुनाव में भी शानदार प्रदर्शन किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष श्री के के मिश्रा ने आज जारी बयान में यह बात कही।
श्री मिश्रा ने कहा की देवास, सिंगरौली उज्जैन और हरदा जिलों की सभी जनपद पंचायतों पर कांग्रेस पार्टी का परचम लहरा रहा है। विंध्य क्षेत्र में रीवा, सिंगरौली, सीधी, शहडोल जिले में कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया है। निमाड़ क्षेत्र के खंडवा और खरगोन जिलों में भी कांग्रेस पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है।
श्री मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पहले ही गोंडवाना, विंध्य और ग्वालियर चंबल के इलाके में नगर निगम के चुनाव में शानदार प्रदर्शन कर चुकी है। जिला पंचायत सदस्य के मामले में भोपाल, दिया और जबलपुर जैसे प्रमुख जिलों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है। और अब जनपद पंचायतों में हमें भगवान महाकाल का आशीर्वाद उज्जैन में प्राप्त हुआ है।
श्री मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कल अपनी पहली लिस्ट में ही झूठ बोलकर जनता की निगाहों में भरोसा खो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी के नेता सिर्फ हल्ला मचा कर और तस्वीरें खिंचा कर जनता को भ्रमित करना चाहते हैं। आप सबने देखा कि उनकी लिस्ट में किस तरह से कांग्रेस के समर्थन से जीते प्रत्याशियों को भाजपा का प्रत्याशी बता दिया गया था। भाजपा ने आज जो लिस्ट जारी की है उसमें भी इसी तरह की तिकड़म और फर्जीवाड़े से काम लिया गया है।
उन्होंने कहा कि उमरिया में कांग्रेस के सदस्यों को वोट नहीं डालने दिया गया और जबरन भाजपा को विजेता घोषित किया गया। रैगांव वे गांव में कल कांग्रेस पार्टी समर्थित प्रत्याशी को विजेता होने का सर्टिफिकेट दे दिया गया था लेकिन बाद में कलेक्टर ने दोबारा चुनाव कराने का आदेश दिया और भाजपा को चुनाव जीता दिया। यह सत्ता और प्रशासन के खुले दुरुपयोग का स्पष्ट नमूना है। सोशल मीडिया में इस तरह के वीडियो और ऑडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें भाजपा के नेता सदस्यों को खुली धमकी देते हुए सुने जा सकते हैं।
श्री मिश्रा ने कहा कि जनपद पंचायत के शानदार प्रदर्शन के बाद कांग्रेस पार्टी की निगाह जिला पंचायत में शानदार जीत दर्ज करने की ओर है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत पर कब्जा करने के लिए भारतीय जनता पार्टी सत्ता और पैसे का पूरा दुरुपयोग कर रही है। प्रशासन की मशीनरी और पुलिस भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस का कार्यकर्ता पूरी प्रतिबद्धता से अंगद के पांव की तरह खड़ा हुआ है और हर कीमत पर जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के वही नतीजे आएंगे जिस तरह जनता ने वोट डाला है।