भारत की हार टूर्नामेंट के पहले ही दिन का बड़ा उलटफेर रही। फ्रांस के लिए कप्तान टिमोथी क्लेमेंट (पहले, 23वें, 32वें मिनट) ने हैट्रिक दागी। उनके अलावा बेंजामिन मार्के (सातवें मिनट) और कोरेंटिन सेलियर (48वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।उपकप्तान संजय की हैट्रिक के बावजूद मौजूदा चैंपियन भारत को जूनियर हॉकी विश्व कप के अपने पहले ही मुकाबले में फ्रांस के हाथों 4-5 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

भारत की ओर से ड्रैग फ्लिकर संजय (15वें, 57वें, 58वें मिनट) और उत्तम सिंह (10वें मिनट) ने गोल किए। संजय से तीनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर दागे। दुनिया की 26वें नंबर की टीम फ्रांस ने पहले ही मिनट में गोलकर भारत को चौंका दिया था।

फ्रांस के कप्तान क्लेमेंट ने मैच के पहले मिनट में ही भारतीय रक्षापंक्ति की लापरवाही का फायदा उठाते हुए गोल कर चौंका दिया। सातवें मिनट में मार्क ने टीम के लिए दूसरा गोल कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने फ्रांस के खिलाफ हमलों की झड़ी लगाकर दबाव बनाने की कोशिश की और इसका फायदा भी हुआ। मैच के दसवें मिनट में उत्तम के गोल से भारतीय टीम ने वापसी की। पांच मिनट बाद संजय ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 2-2 कर दिया।

जर्मनी ने पाकिस्तान को 5-2 से रौंदा

छह बार की चैंपियन जर्मनी, बेल्जियम, पोलैंड और मलयेशिया ने जीत के साथ आगाज किया। जर्मनी ने पाकिस्तान को 5-2 से हराकर धमाकेदार शुरुआत की। जर्मनी ने पहले चार गोल 22 मिनट के भीतर किए। उसके लिए डकशीर रॉबर्ट (14वें, 54वें मिनट) ने दो जबकि स्ट्रूूथॉप मिशेल (पहले मिनट), सिगबर्ग मैक्सिमिलियन (19वें मिनट) और एस बेनेडिक्ट (22वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।