मांड्या (कर्नाटक)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार को समन जारी कर शुक्रवार को अपनी 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच पेश होने के लिए कहा है। इसकी आलोचना करते हुए कांग्रेस ने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों को शिवकुमार के खिलाफ समन जारी करने का निर्देश देने का मतलब है, भाजपा अपना विवेक खो चुकी है। कर्नाटक के प्रभारी एआईसीसी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि ईडी द्वारा जारी समन भाजपा का 'बेहद पागलपन' है।

सुरजेवाला ने कहा, "वे (भाजपा) डरे हुए हैं और आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में हार से डर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, यही कारण है कि राज्य के कानून मंत्री जे.सी. मधुस्वामी ने कहा था कि भाजपा सरकार काम नहीं कर रही है लेकिन किसी तरह अगले सात से आठ महीनों के लिए सरकार चला रही है। इस 40 प्रतिशत कमीशन सरकार (कर्नाटक में भाजपा सरकार) के रहस्य सामने आए हैं।

उन्होंने कहा, "उन्होंने (भाजपा ने) हमारी 'भारत जोड़ो' रैली को रोकने के लिए शिवकुमार और कांग्रेस सांसद डी.के. सुरेश को समन भेजा है। लेकिन शिवकुमार, सुरेश, विपक्ष के नेता सिद्धारमैया, विधान परिषद में विपक्ष के नेता बी.के. हरिप्रसाद या कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, "झूठे मामले दर्ज करके वे (भाजपा) शिवकुमार पर दबाव नहीं बना सकते। वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मनोबल तोड़ नहीं सकते।"