सिवनी।   सिवनी जिले के बरघाट थाना अंतर्गत जेवनारा के पास हिर्री नदी में सोमवार की शाम 4 बजे पिकनिक मनाने गए 4 में से तीन किशोरों की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व होमगार्ड के प्रशिक्षित गोताखोरों ने नदी में डूबे तीनों किशोरों के शव को तलाशने की कार्रवाई शुरू की। वहीं ग्रामीणों ने भी नदी में उतरकर पुलिस का सहयोग किया।

नाश्ता लेकर लौटा तो नदी किनारे मिले सिर्फ कपड़ेः 

सिवनी निवासी आर्यन पुत्र अमरीश श्रीवास्तव (16), सिवनी गणेश चौक निवासी प्रियांशु गौर पुत्र श्रवण गौर (16), गोपालगंज निवासी अमन पुत्र लेखराम चंद्रवंशी व खर्रापाठ वर्तमान में गोपालगंज निवासी वंश पुत्र नरेंद्र बिसेन (16) सोमवार शाम पिकनिक मनाने (नहाने) के लिए जेवनारा के पास हिर्री नदी गए थे। इस दौरान अमन चंद्रवंशी खाने के लिए नाश्ता लेने के लिए निकल गया था। जब वह कुछ देर बाद वापस नदी के किनारे पहुंचा तो वहां उसके तीनों दोस्त नजर नहीं आए। तलाश करने पर नदी के किनारे उनके कपड़े मिले। इसके बाद उसने आसपास के ग्रामीणों व मोबाइल से स्वजनों को घटना की जानकारी दी। वहीं पुलिस तक जानकारी पहुंचने के बाद बरघाट पुलिस मौके पर पहुंची। जेवनारा गांव के ग्रामीण भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे और नदी में डूबे तीनों किशोरों की तलाश शुरू की।

सिवनी से भेजे गए गोताखोरः 

काफी तलाश के बाद जब नदी में डूबे किशोरों का पता नहीं चला तो सिवनी से होमगार्ड के प्रशिक्षित तैराक व गोताखोर मौके पर भेजे गए। उन्होंने गांव वालों के साथ मिलकर नदी में डूबे किशोरों की तलाश शुरू की। काफी मशक्कत के बाद घटनास्थल से 50 से 60 फीट दूर शाम 4.30 बजे आर्यन श्रीवास्तव का शव मिला। वही दो घंटे बाद देर शाम 6:30 बजे वंश बिसेन का शव मिला, वहीं नदी में डूबे एक अन्य किशोर प्रियांशु की तलाश जारी रही। शाम 7 बजे प्रियांशु का शव भी नदी से बरामद किया गया।

क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से निकले थे किशोरः 

किशोरों के स्वजन के मुताबिक सभी क्रिकेट खेलने की बात कहकर घर से निकले थे। इस दौरान वे नदी तक कैसे पहुंच गए इस बात को लेकर स्वजन भी हैरान हैं।शहर के कटंगी रोड निवासी अमरीश श्रीवास्तव के इकलौते पुत्र अमन की इस घटना में मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्वजनों का बुरा हाल है। वहीं वंश व प्रियांशु के स्वजनों का भी रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

आज होगा पीएमः 

बरघाट थाना प्रभारी प्रसन्न शर्मा ने बताया है कि नदी में डूबे तीनों किशोरों के शव नदी से बरामद कर लिए गए हैं।मंगलवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंपा जाएगा। मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।

लोगों की लगी भीड़ः 

घटना की जानकारी मिलते ही जेवनारा समेत आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लाेग नदी के पास पहुंच गए। लगभग 3 हजार से ज्यादा ग्रामीणों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई थी। भीड़ को घटना स्थल से दूर करने में पुलिस को मशक्कत करना पड़ी।