जबलपुर   ट्रेनों में जहरखुरानी की वारदात करने वाला बदमाश रेलवे का पूर्व कर्मचारी निकला। 23 साल तक नौकरी के बाद रेप केस में जेल जाने पर 7 साल पहले उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। जेल से आने के बाद वह जबलपुर में रहकर ट्रेन में वारदातें करने लगा। ट्रेन में अकेले सफर करने वाली महिलाएं उसका टारगेट होती थीं। वह खुद को रेलवे गार्ड बताकर फ्रेंडशिप करता, इसके बाद फ्रूटी ऑफर करता।

6 दिन पहले भी उसने इसी तरह नींद की दवा मिली फ्रूटी पिलाकर महिला यात्री को बेहोश कर दिया था। फिर उसका मंगलसूत्र, ATM कार्ड, मोबाइल और चार्जर ले भागा था। आरोपी अवनीश गुप्ता (59) मुरादाबाद (उत्तरप्रदेश) का रहने वाला है।

GRP TI सुनील नेमा ने बताया कि 6 दिन पहले सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन (11463) में यात्रा करने वाली महिला को बेहोश कर लूटपाट की शिकायत दर्ज हुई थी। जहरखुरान काफी शातिर है। वारदात के दौरान उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ रखा। ऐसे में रेलवे स्टेशन के CCTV कैमरों की रिकॉर्डिंग को देखा गया। जिसमें एक शख्स को पीड़ित महिला ने पहचान लिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गोहलपुर में रहकर ट्रेनों में लूटपाट

आरोपी जबलपुर के शांतिनगर, गोहलपुर इलाके में रहता है। उसकी निशानदेही पर महिला यात्री का पूरा सामान बरामद कर लिया गया। उसने महिला के सामने खुद का परिचय रेलवे गार्ड के रूप में दिया था। वारदात के वक्त वो गार्ड के ड्रेसअप सफेद शर्ट और पैंट में ही था। महिला को भरोसे में लेने के लिए उसने अपनी फेक आईडी भी दिखाई थी।

2015 में रेप केस में गया था जेल

आरोपी 1992 में बिलासपुर छत्तीसगढ़ में रेलवे ऑपरेटर के पद पर भर्ती हुआ था। 2015 में रेप के केस में जेल गया तो रेलवे ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया। जेल से छूटने के बाद वह ट्रेन में यात्रियों को लूटने लगा। फिलहाल इस रेप केस में कोर्ट का फैसला नहीं आया है। आरोपी से अन्य वारदातों के लेकर भी पूछताछ की जा रही है।