क्राइस्टचर्च । भारतीय महिला टीम  की कप्तान मिताली राज ने बताया कि आगामी महिला 50 ओवर के विश्व कप में उप-कप्तान किस खिलाड़ी को बनाया जाएगा। उप-कप्तान हाल ही में फॉर्म में लौटी हरमनप्रीत कौर होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो एकदिवसीय मैचों में दीप्ति शर्मा ने उप-कप्तान की थी। हरमनप्रीत ने चौथा एकदिवसीय मैच नहीं खेला जबकि उन्होंने अंतिम एकदिवसीय मैच में वापसी की, हालांकि उप-कप्तान दीप्ति ही रहीं। मिताली ने कहा, दीप्ति को पिछले दो वनडे के लिए उप-कप्तान के रूप में  चुनाना चयनकर्ताओं और बीसीसीआई की पसंद थी। हरमनप्रीत विश्व कप के लिए उप-कप्तान हैं। 
महिला विश्व कप 4 मार्च 3 अप्रैल से न्यूजीलैंड में खेला जाएगा। भारत टूर्नामेंट का आगाज 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। विश्व कप में अपने विशाल अनुभव के साथ भारत की कप्तान भी अपना ज्ञान उन लोगों तक पहुंचा रही है,जो पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, युवा खिलाड़ियों को मैं केवल यहीं सलाह दूंगी कि आप बड़े मंच का लुत्फ उठाएं क्योंकि अगर आप दबाव में आते हैं,तब हो सकता है कि आप वह सर्वश्रेष्ठ नहीं खेल रहे जो टीम और आप विश्व कप में करना चाहते हैं। 
मिताली ने कहा कि बल्लेबाजी विभाग एक साथ आ गया है, गेंदबाजी इकाई को थोड़ा समय लगा है, बढ़ते कोरोना मामलों के कारण हमारे पास भारत में शिविर नहीं था,इसकारण न्यूजीलैंड के खिलाफ यह श्रृंखला विश्व की तैयारी के मामले में महत्वपूर्ण थी। भारत को आखिरी बार पांच मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 1-4 से हार का सामना करना पड़ा था।