तनाव - गुड़हल के फूल की चाय का सेवन करने से थकान और तनाव को दूर किया जा सकता है। इस चाय में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट गुण तनाव और थकान से राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं।   
ब्लड प्रेशर - जिन लोगों का ब्लड प्रेशर हाई रहता है उन लोगों के लिए गुड़हल से बनी चाय का सेवन करना फायदेमंद हो सकता है। गुड़हल चाय बढ़े हुए ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद मदद कर सकती है।
वजन कम करने में मददगार - गुड़हल चाय यानी हिबिस्कस टी का सेवन करने से वजन कम करने में भी मदद मिलती है। इस चाय को पीने से बॉडी वेट, बॉडी फैट और बॉडी मास इंडेक्स में कमी आती है। जो लोग वजन कम करना चाहते हैं वो इस चाय का सेवन कर सकते हैं।
बैक्टीरियल और वायरल इन्फेक्शन से बचाव - गुड़हल के चाय का सेवन करने से बैक्टीरियल और वायरल इन्फेक्शन से बचने में मदद मिलती है। ये एक हर्बल टी है जो कई तरह के बैक्टीरिया, फंगल और पैरासाइट से हमारे शरीर की रक्षा करती है।
मधुमेह करें कंट्रोल - गुड़हल मधुमेह को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। दरअसल, इसके पत्ते के इथेनॉल एक्सट्रैक्ट में एंटी-डायबिटिक गुण पाए जाते हैं, जो मधुमेह की समस्या से बचाव और आराम दिलाने में मददगार साबित हो सकते हैं ।
ऐसे बनाई जाती है हिबिस्‍कस टी- हिबिस्‍कस टी बनाने के लिए सबसे पहले गुड़हल के फूलों को धोकर उसकी पंखुड़ियां अलग कर लें। इसके बाद उबलते पानी में प्रति व्यक्ति के हिसाब से दो गुड़हल के फूल की पंखुड़ियां डालें और दो मिनट तक पकने दें। इसको कप में छानकर इसमें नींबू का रस और शहद मिलाकर इसका सेवन करें। आप चाहें तो फूलों को सुखाकर इसका पाउडर बनाकर भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।