इंदौर में दिनदहाड़े एक युवक की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई। युवक अपनी पत्नी को ऑफिस के लिए बस पर बैठाकर घर लौट रहा था। इसी दौरान बदमाशों ने उसकी आंखों में मिर्ची पाउडर डाल कर चाकू से हमला कर दिया। युवक की मौके पर ही तड़प-तड़प कर मौत हो गई। घटना के बाद बदमाश फरार भी हो गए। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में लूटपाट के बाद हत्या माना है। दूसरे बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

वारदात शहर के बाणगंगा थाना क्षेत्र के भागीरथपुरा इलाके में बुधवार सुबह करीब 8 बजे की है। CSP निहित उपाध्याय के अनुसार, 30 साल का आकाश अपनी पत्नी को LIG चौराहे पर देवास जाने वाली बस में बैठा कर वापस घर लौट रहा था। उसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने आकाश को रोका। आकाश ने जैसे ही बाइक रोकी बदमाशों ने उसकी आंख में मिर्ची पाउडर डाल दिया। इसके बाद ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर उसकी जान ले ली।

घटना की जानकारी लगते ही भागीरथपुरा और परदेशीपुरा पुलिस चौकी के पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। इलाके के CCTV फुटेज खंगाले जा रहे हैं। आला अधिकारी हत्या की गुत्थी को सुलझाने में लगे हुए हैं। अब तक पुलिस को कोई ठोस सुराग नहीं मिला है। आकाश की पत्नी को बुलाया गया है।।

बिजली कंपनी के ऑफिस के सामने हुई है घटना

राहगीरों की मानें तो घटना बिजली कंपनी के पोलो ग्राउंड ऑफिस के पिछले गेट के सामने हुई है। इसके बावजूद भी किसी व्यक्ति ने घटना होते हुए नहीं देखी। पुलिस ऑफिस के गार्ड और अन्य लोगों से भी पूछताछ करने में जुटी है, ताकि कोई चश्मदीद मिल जाए, लेकिन अभी कोई जानकारी पुलिस के हाथ नहीं लगी है।

1 हफ्ते पहले लूट के बाद रियल एस्टेट कर्मचारी की हुई थी हत्या

6 अक्टूबर को रियल एस्टेट कर्मचारी देवांशु मिश्रा की लसूड़िया थानाक्षेत्र में लूट के दौरान हत्या हो गई थी। घटना के वक्त तीनों आरोपियों ने नशा करने के बाद चेन लूटते हुए देवांशु पर चाकू से हमला किया था। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश भी दिए थे कि अपने-अपने थानों में आदतन अपराधियों पर बांड ओवर की कार्रवाई की जाए।

दरअसल, पुलिस आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ बांड ओवर जारी करती है। पुलिस को लगता है कि ऐसे लोग क्षेत्र की शांति को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो सकता है। बांड ओवर के बाद भी यह लोग गड़बड़ करते हैं तो बांड ओवर की राशि जब्त हो जाती है और पुलिस इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज देती है।

एसपी के आदेश- इलाके में चाकूबाजी हुई तो बीट प्रभारी वालों पर होगी कार्रवाई

शहर में हो रही लगातार चाकूबाजी की घटना के बाद पूर्व क्षेत्र के एसपी आशुतोष बागरी ने यह आदेश दिए थे कि यदि किसी भी थाने में चाकूबाजी जैसी घटना हुई, तो बीट प्रभारी पर कार्रवाई होगी। सोमवार देर रात खजराना थाना क्षेत्र में चाकूबाजी की घटना हुई। वहीं थाने में फरियादी की सुनवाई तक नहीं हुई। इस कारण से घायल अवस्था में पिता पुत्र को डीआईजी बंगले पर जाना पड़ा।