लंदन । ब्रिटिश पार्लियामेंट के मुख्य सचेतक ने एक बयान जारी कर सुझाव दिया कि इस मामले को संसद की स्वतंत्र शिकायत और शिकायत योजना (आईसीजीएस) को भेजा जाना चाहिए, जो यौन उत्पीड़न और अन्य अनुशासनात्मक मामलों से संबंधित है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर हाउस ऑफ कॉमन्स में पोर्नोग्राफी देखने के आरोपी कंजरवेटिव सांसद के खिलाफ तत्काल अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का दबाव बढ़ रहा है।
हालांकि, सीनियर सांसद टोरीज ने सवाल किया कि पीएम ने सांसद के खिलाफ सीधे कार्रवाई क्यों नहीं की, जिसका कथित व्यवहार हाल के महीनों में दो महिला सहयोगियों द्वारा देखा गया था। सांसद की पहचान पार्टी के व्हिप से होती है, लेकिन सूत्रों ने इस बात से इनकार किया कि सांसद खुद व्हिप थे। एक कैबिनेट मंत्री ने इस स्थिति को पागलपन के रूप में वर्णित किया। जबकि महिला और समानता समिति की अध्यक्ष कैरोलिन नोक ने कहा, मुझे आशा है कि प्रमुख व्हिप आपत्ति को वापस ले लेंगे। 
कार्यवाही के दिन वह निश्चित तौर पर अवकाश पर होंगे। हाल ही में ब्रिटिश संसद में ये शर्मनाक घटना हुई। यहां एक सांसद पर आरोप है कि वे संसद के अंदर पोर्न फिल्म देख रहे थे। इतना ही नहीं उन्हें ऐसा करते देख एक महिला सांसद ने विरोध भी जताया, लेकिन सांसद ने महिला की बात को अनसुना कर दिया। इसके बाद हड़कंप मच गया। कई रिपोर्ट्स में इस बात का जिक्र है कि आरोपी सांसद टोरी पार्टी के हैं। यह वही टोरी पार्टी है जिससे अलग होकर 1834 में कंटरवेटिव पार्टी बनी थी। इसलिए कई बार ऐसा होता है कि टोरी पार्टी को भी कंजरवेटिव पार्टी के नाम से भी जाना जाता है। 
घटना के बाद सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हैरानी की बात यह है कि बताया जा रहा है कि इन आरोपी सांसद के ऊपर पहले भी संसद में कई आरोप लग चुके हैं। इस मामले में बोरिस जॉनसन ने कहा, कार्यस्थल पर किसी के लिए भी इस तरह का काम करना स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है। यह देश के ऊपर और नीचे किसी भी तरह की नौकरी के लिए समान होगा। उन्होंने कहा कि कंजरवेटिव पार्टी के एक अनाम सदस्य को उचित शिकायत प्रक्रिया से गुजरना होगा।