भारतीय जमीन पर श्रीलंका ने कुल मिलाकर 16 टी20 खेले हैं और इसमें से सिर्फ तीन में जीत हासिल की है। भारत ने 12 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। 
श्रीलंका ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 16 रन से हरा दिया। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने पिछली बार भारत में कोई टी20 मैच 2016 में जीता था। तब भी मैदान पुणे का महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम ही था। यानी सात साल से चले आ रहे भारत के जीत के सिलसिले को श्रीलंका ने तोड़ दिया है।
पुणे के मैदान में यह दोनों टीमें तीन बार आमने-सामने आ चुकी हैं और भारत ने इसमें से सिर्फ एक मुकाबला जीता है। श्रीलंका को यह मैदान पसंद है और उसने यहां दो टी20 जीते हैं। 2009 और 2023 में श्रीलंका ने पुणे में जीत हासिल की। वहीं, ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 28 टी20 मैच खेले गए हैं। भारत ने इसमें से 18 मैच जीते हैं।
भारत में श्रीलंका ने पहला टी20 2009 में खेला था। तब श्रीलंकाई टीम दो मैचों की टी20 सीरीज खेलने भारत आई थी। यह सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी। भारतीय जमीन पर श्रीलंका ने कुल मिलाकर 16 टी20 खेले हैं और इसमें से सिर्फ तीन में जीत हासिल की है। भारत ने 12 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। 
वहीं, श्रीलंकाई टीम को नौ मैचों में जीत हासिल हुई है। एक मैच बेनतीजा रहा है। फिलहाल भारत-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज का पहला मैच दो रन से अपने नाम किया था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।