शाओमी ने भारत में आज अपने नए गैजेट्स का पिटारा खोल दिया है। कंपनी ने अपने इवेंट में नए रेडमी स्मार्टफोन और फिटबैंड के साथ नया स्मार्ट टीवी भी लॉन्च किया। टीवी की कीमत देखकर कहा जा सकता है कि शाओमी ने मिड-रेंज बजट वाले ग्राहकों के लिए अपना ये टीवी लॉन्च किया है। अगर आप भी नया 43 इंच टीवी का प्लान कर रहे हैं, कंपनी ने आज अपने इवेंट में Redmi Smart TV X43 को भारत में लॉन्च किया। ये कंपनी की X-सीरीज स्मार्ट टीवी लाइनअप में सबसे छोटे डिस्प्ले वाला टीवी है, जिसमें 43-इंच 4K OLED डिस्प्ले, डॉल्बी विजन और 30W स्पीकर हैं।भारत में रेडमी स्मार्ट टीवी X43 की कीमत 28,999 रुपये है। इसे 16 फरवरी दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इक्छुक ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट, एमआई डॉट कॉम, अमेजन और अन्य रिटेल वेबसाइट्स से खरीद सकेंगे।

रेडमी स्मार्ट टीवी X43 में 43 इंच का 4K डिस्प्ले है। रेडमी स्मार्ट टीवी 43 के विपरीत, जो 43-इंच (3840x2160 पिक्सल) FHD+ डिस्प्ले प्रदान करता है, नए रेडमी स्मार्ट टीवी X43 HDR सपोर्ट के साथ 4K रिजॉल्यूशन प्रदान करता है। नए टीवी में पतले बेजल भी हैं। रेडमी स्मार्ट टीवी X43 एंड्रॉइड टीवी 10 ओएस पर चलता है और इसमें टीवी और मूवी रेटिंग के लिए IMDB के लिए इंटीग्रेटेड सपोर्ट के साथ कंपनी का पैचवॉल 4 UI है। कंपनी का कहना है कि लेटेस्ट पैचवॉल 15 से अधिक भाषाओं में 30+ से अधिक कंटेंट पार्टनर्स से कंटेंट इंटीग्रेशन लाता है।
नया रेडमी स्मार्ट टीवी X43 डीटीएस वर्चुअल- एक्स और डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट के साथ 30W स्पीकर से लैस है, एचडीएमआई ईएआरसी पासथ्रू से लेकर एक्सटर्नल एटमॉस साउंडबार और रिसीवर तक। रेडमी स्मार्ट टीवी X43 पर कनेक्टिविटी ऑप्शन में तीन HDMI 2.1 स्लॉट, दो USB पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट, एक ऑप्टिकल और 3.5 मिमी जैक शामिल हैं। गेमिंग कंसोल के लिए 4K 60fps पर लैग डाउन को 5ms तक कम करने के लिए स्मार्ट टीवी ALLM(ऑटो लो लेटेंसी मोड) के सपोर्ट के साथ आता है।