6 दिन पहले ही एयरटेल, जियो और वीआई ने अपने टैरिफ की कीमतों में भारी बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया। इतना ही नहीं कई टेल्को ने अपने सस्ते प्लान हमेशा के लिए बंद भी कर दिए। अगर आप भी महंगे प्लान्स से परेशान हैं, तो आपके लिए एक राहत भरी खबर है। दरअसल, पेटीएम ने ग्राहकों को राहत देने के लिए प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज पर कैशबैक और अन्य पुरस्कारों की घोषणा की है।

कैशबैक का लाभ उठाने के लिए रिचार्ज करने पर, पहली बार उपयोगकर्ताओं को FLAT15 प्रोमोकोड का उपयोग करके 15 का फ्लैट डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा, उपयोगकर्ता कई ऑफ़र भी चुन सकते हैं, जिसमें 'WIN1000' प्रोमोकोड का उपयोग करने पर 1000 तक का कैशबैक जीतने का मौका शामिल है।

कुछ दिन पहले ही, लगभग सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों ने अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान को रिवाइज्ड करते हुए इसे औसतन 20 प्रतिशत तक महंगा कर दिया।

पेटीएम का ये ऑफर जियो, वीआई, एयरटेल, बीएसएनएल से लेकर एमटीएनएल तक के सभी प्रीपेड कनेक्शन पर लागू है। कंपनी ने यह भी दोहराया है कि इस तरह के लेनदेन पर कोई एडिशनल चार्ज या प्रोसेसिंग फीस नहीं लगाया जाता है, इसलिए उपयोगकर्ताओं को रिचार्ज राशि के अलावा कुछ भी भुगतान नहीं करना होगा।

रेफरल प्रोग्राम में 100 रुपये  कैशबैक जीतने का मौका
रिचार्ज और बिल भुगतान के लिए पुरस्कार प्राप्त करने के अलावा, उपयोगकर्ता कंपनी के रेफरल प्रोग्राम में भाग लेकर अतिरिक्त कैशबैक जीत सकते हैं। जब भी कोई उपयोगकर्ता दोस्तों और परिवार को मोबाइल रिचार्ज के लिए पेटीएम का उपयोग करने के लिए आमंत्रित करता है, तो रेफरर और रेफरी दोनों 100 कैशबैक तक कमा सकते हैं।

ऐप याद दिलाएगा ये बातें
अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक सुविधा लाने के लिए पेटीएम ने हाल ही में 3-क्लिक इंस्टेंट पेमेंट और यूजर-फ्रेंडली प्लान्स दिखाने जैसी सुविधाओं के साथ अपने मोबाइल रिचार्ज अनुभव को बढ़ाया है। ऐप उपयोगकर्ताओं को उनकी लेटेस्ट बिल राशि और देय तिथि के बारे में भी याद दिलाता है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, "हाल ही में, Jio, Airtel और Vi में मोबाइल रिचार्ज की कीमतों में वृद्धि हुई है और हमारे कैशबैक ऑफर निश्चित रूप से उपयोगकर्ताओं के लिए राहत के रूप में आएंगे। हम पेटीएम ऐप पर मोबाइल रिचार्ज को बिल्कुल मुफ्त, सुविधाजनक और निर्बाध रखना जारी रखते हैं। पेटीएम प्लेटफॉर्म पर मोबाइल रिचार्ज के लिए यूजर को कोई प्रोसेसिंग फीस या अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ता है।

ये सुविधाएं भी देता है पेटीएम
पेटीएम अपने उपयोगकर्ताओं को पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, डेबिट और क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से अपने पसंदीदा भुगतान मोड का चयन करने की सुविधा देता है। उपयोगकर्ता पेटीएम पोस्टपेड, कंपनी के बाय नाउ पे लेटर ऑप्शन का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं। कंपनी मोबाइल रिचार्ज और बिल भुगतान की पेशकश करती है और इस सेगमेंट में लाखों उपयोगकर्ताओं की सेवा करना जारी रखती है। पेटीएम उपयोगकर्ता अपने बिजली बिलों, क्रेडिट कार्ड बिलों, सिलेंडर बुकिंग, मासिक किराये और कई अन्य दैनिक जरूरतों के लिए अपने घरों में आराम से भुगतान कर सकते हैं।