पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में पोलियो वैक्सीनेशन टीम की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी की संदिग्ध आतंकियों ने मंगलवार को हत्या कर दी। यह टीम प्रांत के पिशिन एरिया में थी, जब यह हादसा हुआ। पिशिन डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद यासिर ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया,'टीम के सदस्यों को किसी तरह की चोट नहीं पहुंची। पुलिसकर्मी को मारने के तुरंत बाद हमलावर वहां से फरार हो गए।'

पाकिस्तान सरकार ने पांच दिनों का पोलियो रोधी अभियान शुरू किया जो बलूचिस्तान के 19 जिलों में जारी है। इन जिलों में आतंकियों व धार्मिक चरमपंथियों ने वैक्सीनेशन के खिलाफ हमला शुरू कर दिया है। ये आतंकी नहीं चाहते हैं कि पोलियो से बचाव के लिए बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जाए। पोलियो वैक्सीन को लेकर आतंकियों द्वारा जनता के बीच अफवाह फैलाई जा रही है। ये लोगों से कह रहे हैं कि पोलियो वैक्सीन से बच्चों में इनफर्टिलिटी आएगी।

हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है पोलियो वैक्सीनेशन टीम

यह पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने पोलियो वैक्सीनेशन टीम पर हमला किया है। इसके पहले भी इस तरह की घटनाएं खैबर पख्तूनख्वा व कराची में हुईं हैं। बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने से इस तरह की घटनाओं में कमी आई है। बता दें कि इसी साल अगस्त में पोलियो वैक्सीनेशन टीम की रक्षा करने वाले दो पुलिसकर्मी की हत्या कर दी गई थी।