मुंबई । महाराष्ट्र में भारी बारिश से परेशान किसानों के लिए बड़ी राहत की खबर है। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने किसानों को बड़ी राहत देकर बिजली बिल जमा करने से छूट दी है। महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि जिन किसानों को भारी बारिश की वजह से नुकसान हुआ है, उन्हें बिजली बिल जमा करने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। सरकार के इस फैसले के बाद राज्य के लाखों किसानों को फायदा हुआ है। इसकी जानकारी महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दी है। उन्होंने कहा कि सरकार के बिजली इकाइयों से जुड़ी कोई भी एजेंसियां किसानों को बिल जमा करने के लिए बाध्य नहीं करेगी।
फडणवीस ने बताया कि जिन किसानों को बारिश से नुकसान हुआ है, उन पर दबाव नहीं डाला जाएगा। इन किसानों को 2 महीने का बिजली बिल नहीं जमा करना होगा। इसका मतलब साफ है कि बारिश की वजह से प्रभावित लाखों किसानों को सितंबर तथा अक्टूबर महीने का बिजली बिल जमा नहीं करना पड़ेगा। फडणवीस ने कहा कि जो किसान बिजली बिल जमा करने में सक्षम हैं, वह इसका भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैंने राज्य की बिजली वितरण कंपनियों के अधिकारियों की आदेश दे दिया है। किसानों पर बिजली बिल जमा करने का दबाव नहीं डाला जाएगा। आपको बता दें कि इस बार महाराष्ट्र में भारी बारिश की वजह से किसानों के फसल बर्बाद हो गए हैं। 
महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान में कहा है कि कई किसानों का बिजली बिल लंबे समय से बाकी है और उनके कनेक्शन काटे जाने की कार्यवाही भी की जा रही है। फिलहाल इन किसानों को इस सीजन का बिजली बिल जमा करना पड़ेगा और उनका कनेक्शन भी नहीं कटेगा।