IPL 2018 के बीच में जब दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी गौतम गंभीर ने छोड़ी थी तो इस जिम्मेदारी को श्रेयस अय्यर ने निभाया था। अगले साल भी वे टीम के कप्तान थे और ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी। यहां तक कि अगले साल 2020 के आईपीएल में दिल्ली की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। इस बार भी टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर थे। 2021 के आईपीएल से पहले उनको चोट लग गई और वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

श्रेयस अय्यर आईपीएल से बाहर थे ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ने रिषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी दी। रिषभ पंत ने इसे अच्छी तरह निभाया। हालांकि, आधे सीजन के बाद टूर्नामेंट स्थगित हो गया और जब आईपीएल शुरू हुआ तो श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्ध थे, लेकिन हैरान करने वाली बात ये रही कि श्रेयस अय्यर को कप्तानी नहीं दी गई। यहां तक कि रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम पहला और दूसरा क्वालीफायर मैच हार गई। श्रेयस अय्यर ने दिल्ली की टीम के साथ अपना नाता तोड़ना चाहा। यही कारण रहा कि दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ, अक्षर पटेल, रिषभ पंत और एनरिक नोर्खिया को रिटेन किया। 
 
श्रेयस अय्यर पर ऑक्शन में मोटी बोली लगने वाली है। श्रेयस अय्यर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के निशाने पर होंगे। अच्छी बात ये है कि श्रेयस जहां भी जाएंगे उनको कप्तानी मिलेगी ही, क्योंकि इन तीन टीमों के पास कप्तान नहीं है और श्रेयस अय्यर कप्तान का विकल्प मुहैया कराते हैं। यही कारण है कि श्रेयस अय्यर आईपीएल 2022 में काफी महंगे बिक सकते हैं।