नई दिल्ली । पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों का प्रचार जारी है। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम फेस बनाया है। यानि कि चन्नी के ही नाम पर कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। सीएम फेस की रेस में चलने के साथ-साथ नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम आगे चल रहा था। मुख्यमंत्री पद को लेकर सिद्धू लगातार आलाकमान पर दबाव बना रहे थे। बावजूद इसके सिद्धू को कांग्रेस की ओर से पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाया गया। सिद्धू ने यहां तक कह दिया था कि चन्नी सिर्फ ट्रेलर चला सकते हैं।
राजनीतिक विश्लेषकों की मानें,तब सिद्धू को सीएम फेस ना बनाया जाना कहीं ना कहीं उनके लिए किसी झटके से कम नहीं है।इस लेकर मंगलवार को सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।नवजोत कौर ने कहा कि किसी को इतने उच्च पद पर चुनने के लिए मैरिट, शिक्षा, इमानदारी और काम को गिना जाना चाहिए। सिद्धू भले ही मेरे पति हैं लेकिन यह कहने में मुझे संकोच नहीं है, कि वे सीएम के लिए बेहतर विकल्प हो सकते थे। जब कौर से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को सीएम फेस के निर्णय के लिए गुमराह किया गया। उन्होंने साफगोई से कह दिया हां गुमराह किया गया है। 
बताया जा रहा है कि भले ही सिद्धू ने सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस आलाकमान के फैसले को स्वीकार कर लिया है। लेकिन कहीं ना कहीं उनके मन में नाराजगी जरूर है। नवजोत कौर ने भी सोमवार को कोई चुनाव प्रचार नहीं किया था। इससे भी इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं।सिद्धू ने कहा था कि वह कभी किसी पद के लिए लालायित नहीं रहे और उन्होंने चन्नी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाने के फैसले की प्रशंसा की। राहुल गांधी के नेतृत्व की तारीफ कर उन्होंने कहा कि यह वहीं हैं,जिन्होंने पिछले साल दलित को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया।उन्होंने कहा कि यह बदलाव का पल है, जो लोगों के जीवन को बेहतर कर सके। हमें किसी चीज की जरूरत नहीं है। हमारी जरूरत बस पंजाब का कल्याण है। पंजाब के प्रति मेरे प्यार ने हमेशा उसकी बेहतरी चाही है।