अखरोट एक सुपरफूड है, जो हेल्थ के साथ ही ब्यूटी के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद साबित होता है। इस दिमाग की शेप वाले नट को खाने से दिमाग तेज होता है। विटामिन, फाइबर, आयरन, कार्बोहाइड्रेट से भरपूर ये मेवा काफी ज्यादा हेल्दी होती है। अपने दिन को अच्छे से शुरू करने के लिए आप रोजाना सुबह इसे अपनी डायट में शामिल कर सकते हैं।

बूस्ट होता है मेटाबॉलिज्म - अखरोट आयरन, पोटैशियम, जिंक और कैल्शियम से भरपूर होता है जो मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है और वजन कम करने में भी मदद करता है। इसी के साथ फाइबर की मात्रा शरीर को भरा रखती है जिससे आपको बार-बार स्नैकिंग से बचने में मदद मिल सकती है। ऐसे में अपना वजन भी कम होता है।

बेहतर होगी ब्रेन फंक्शनिंग - अखरोट मस्तिष्क के आकार का होता है, जो मानसिक फ्लैक्सिबिलिटी, मेमोरी को बूस्ट करता है और सुधार भी करता है। यह चीजों को संसाधित करने की आपकी गति को भी बढ़ाता है। छोटा अखरोट कई पोषक तत्वों से भरा होता है जो आपके ओवरऑल ब्रेन फंक्शनिंग के लिए बेहतर है और आपके कॉन्सनट्रेशन लेवल को बढ़ाता है।

हड्डियां होती है मजबूत - कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर अखरोट हमारे शरीर में हड्डियों को मजबूत करते हैं और हड्डियों के निर्माण में मदद करते हैं। नियमित रूप से इनको खाने से आपकी हड्डियों के ओवरऑल हेल्थ स्ट्रक्चर में भी सुधार होता है।

स्ट्रेस होता है कम - भीगे हुए अखरोट खाने से तनाव कम करने में मदद मिलती है। ये तनाव के समय ब्लडप्रेशर को कम करने में भी मदद करते हैं।