टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की टीम का ऐलान रविवार को किया गया। एनरिक नोर्त्या चोट के कारण वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। टीम की कमान टेम्बा बावुमा के पास है। वहीं, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले क्विंटन डिकॉक को भी टीम में मौका मिला है। 19 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की इस सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने 17 सदस्यों की टीम की घोषणा की है। 21 साल के तेज गेंदबाज मार्को जेन्सन को पहली बार वनडे टीम के लिए चुना गया है। टीम में वेन पार्नेल, सिसांदा मांगला और जुबैर हमजा भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे हैं।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने एक बार फिर से पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को टीम में मौका नहीं दिया है। कुछ दिन पहले फाफ ने सोशल मीडिया पर IPL की बल्लेबाजी का अपना वीडियो शेयर किया था। इसके साथ ही उन्होंने तंज भी कसते हुए लिखा था कि यह वीडियो बस याद दिलाने के लिए पोस्ट किया है कि मैं अब भी खेलता हूं। ऐसा लग रहा है कि अब उनका करियर खत्म हो चुका है। वो टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। वहीं, वनडे और टी-20 में उन्हें चुना नहीं जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे।

साउथ अफ्रीका की टीम इस प्रकार है
टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उपकप्तान), क्विंटन डिकॉक, जानेमन मलान, जुबैर हमजा, मार्को जेन्सन, सिसांदा मांगला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवायो , ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रैसी वान डेर डुसेन, काइल वेरेन। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैच पार्ल और केपटाउन में 19, 21,23 जनवरी को खेले जाएंगे।

टीम इंडिया ने वनडे सीरीज का ऐलान पहले ही कर दिया है
वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है- केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्ण, शार्दूल ठाकुर और मोहम्मद सिराज।