मध्यप्रदेश के भोपाल में चल रही 64वीं राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में राज्य की निशानेबाज मानसी सिंह ने कमाल कर दिया। उन्होंने महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेशन राउंड में अपना दबदबा कायम रखते हुए 654 से 627 अंक बटोरे। वह इस स्पर्धा के क्वालीफिकेशन राउंड में टॉप पर रहीं। इस दौरान पंजाब की जैसमीन कौर और मानसी में जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। इस दौरान जैसमीन 0.10 अंक से पिछड़ गई और वह पहले स्थान से चूक गईं। उन्होंने 626.90 का स्कोर किया।

70 गोल्ड मेडल के लिए 3503 खिलाड़ी आजमाएंगे किस्मत

भोपाल में खेल खेली जा चल रही राष्ट्रीय शूटिंग चैंपियनशिप में 70 स्वर्ण पदक दांव पर हैं। जिनके लिए 3503 खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाएंगे। इन में खिलाड़ियों में 2202 पुरुष और 1301 महिला खिलाड़ी शामिल हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी, खेल एवं युवा कल्याण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय रायफल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में किया गया है।

नरोत्तम मिश्रा ने मानसी को दी बधाई

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार में शामिल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मानसी सिंह को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कू कर लिखा, 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैम्पियनशिप के दूसरे दिन 10 मीटर रायफल महिला इवेंट में 627 अंकों के साथ मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी की मानसी सुधीर सिंह कठैत ने पहला स्थान बनाया। इस उपलब्धि के लिए बेटी मानसी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

किसने हासिल किए कितने अंक

10 मीटर एयर राइफल क्वालीफिकेश राउंड में मानसी ने सबसे ज्यादा 627 अंक हासिल कर टॉप पर रहीं। उनके अलावा पंजाब की जैसमीन कौर ने 626.90 अंक बटोरे और उन्हें दूसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा। जबकि, हिमाचल प्रदेश की नीना चंदेल 625.70 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहीं।