लगातार चार दिनों की गिरावट के बाद चुनाव परिणामों के दिन गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार हरे निशान पर तो खुला पर इसमें सपाट ढंग से कारोबार होता दिखा। इस दौरान सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर कारोबार करते नजर आए। सेंसेक्स में 94 अंकों की बढ़त के साथ 62504 अंकों के लेवल पर कारोबार की शुरुआत हुई। वहीं, निफ्टी 10 अंकों की तेजी के साथ 18570 अंकों के स्तर पर खुला। शुरुआती ट्रेडिंग सेशन में बाजार में एलएंडटी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक और बजाज फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों में तेजी दिखी। इस दौरान पावर ग्रिड, टीसीएस और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर कमजोरी के साथ कारोबार करते दिखे।

गुरुवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 20 पैसे की मजबूती के साथ 82.27 रुपये के स्तर पर खुला। आज ही गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। इस पर बाजार की नजर बनी रहेगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि चुनाव परिणामों को देखते हुए बाजार कौन सी करवट लेता है। इतना तय है कि अगर बाजार सकारात्मक रूप से आगे बढ़ता है तो निवेशकों की बल्ले-बल्ले हाेगी। हालांकि फिलहाल बाजार में सपाट ढंग से कारोबार हो रहा है।

ग्लोबल मार्केट की बात करें तो अमेरिकी बाजार में दो दिनों की गिरावट के बुधवार को यह सपाट ढंग से बंद हुआ। अमेरिका के बॉन्ड मार्केट मंदी की ओर इशारा कर रहे हैं जिसके कारण इक्विटी में निवेश पर निवेशक सावधानी बरत रहे हैं। एशिया के प्रमुख बाजारो ंकी बात करें तो जापान के निक्केई में 0.83 प्रतिशत की गिरावट है। कोरिया का कोप्सी सपाट ढंग से बंद हुआ है। डॉलर इंडेक्स 0.37 प्रतिशत की गिरावट के साथ 105.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं ब्रेंट क्रूड ऑयल 2.47 फीसदी की गिरावट के साथ 77 डॉलर पर कारोबार कर रहा है।