भोपाल में वैक्सीन लगाने आए 11वीं के छात्र को टीचर ने जमकर पीटा। घटना सुभाष एक्सीलेंस स्कूल की है। दरअसल, स्टूडेंट की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह वैक्सीनेशन के लिए लाइन में नहीं लगा। इससे टीचर ने आपा खो दिया। टीचर ने पहले छात्र का गला पकड़कर पाइप में उसका सिर मार दिया। उसे चांटे और घूसे भी मारे। इस मामले को लेकर परिजनों ने हबीबगंज पुलिस थाने में शिकायत की है। स्कूल प्रिंसिपल ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर विभाग को लिखा है।

शासकीय सुभाष एक्सीलेंस स्कूल के प्रिंसिपल सुधाकर पाराशर ने बताया कि मेघ श्याम हाल ही में उच्च माध्यमिक स्कूल से आए हैं। वह राजस्थान के रहने वाले हैं। गुरुवार को स्कूल परिसर में वैक्सीनेशन किया जा रहा था। इसमें उनकी भी ड्यूटी लगी थी। इसी दौरान 11वीं का छात्र टीका लगवाने शाम करीब 4 बजे स्कूल में आया। इस दौरान लाइन में लगने को लेकर मेघ श्याम का छात्र से विवाद हो गया। उन्होंने उसे चांटे मारे। सूचना पर मौके पर पहुंचकर टीचर को पकड़ा गया। छात्र के परिजनों ने भी इसकी शिकायत की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए टीचर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग विभाग से की गई है।

टीचर बोला- मैं नहीं मारता, तो वह मुझे पीटता

प्राचार्य पाराशर ने बताया कि जब उन्होंने छात्र को पीटने का कारण मेघ श्याम से पूछा, तो वह अजीब तर्क देने लगे। उन्होंने कहा कि अगर वह छात्र को नहीं पीटता, तो वह उसे ही पीटने लगता। इसलिए उसने छात्र को सबक सिखाने के लिए पीटा।

परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई

मामले की जानकारी लगते ही छात्र के परिजन स्कूल पहुंच गए। छात्र की बड़ी बहन ने प्रिंसिपल से मुलाकात की। भाई से हुई मारपीट को लेकर शिक्षक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग की। प्रिंसिपल की समझाइश के बाद परिजन स्कूल से चले गए। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में उन्होंने थाने में भी शिकायत की है।