कोरनाडो । अमेरिका में चोरी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपने आप को मकान मालकिन बताकर एक घर में रह रही महिला असल में चोर निकली। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने सैन डिएगो के कोरोनाडो शहर से चोरी के संदेह में 43 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है।
इस घटना का खुलासा तब हुआ जब मकान के असली मालिक ने कोरोनाडो पुलिस को फोन किया और कहा कि उसके पड़ोसी ने उसके घर पर कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी हैं। मकान मालिक शहर से बाहर गया हुआ था, लेकिन उनके पड़ोसी ने घर में लाइट जलते और बुझते देखी जिससे उन्हें शक हुआ और उन्होंने असली मकान मालिक को इसकी सूचना दी।
सूचना मिलने के बाद अधिकारी वहां पहुंचे और मकान मालिक के पड़ोस में रहने वाले रिश्तेदार ने उन्हें घर की एक अतिरिक्त चाबी दी। लेकिन चाबी लगी नहीं और उन्होंने पाया कि घर के एक पुराने ताले के टुकड़े पास ही में जमीन पर बिखरे पड़े हैं।
पुलिस ने घर के आसपास देखा तो पाया कि पीछे का दरवाजा खुला हुआ है और अंदर आग जल रही है तथा संगीत बज रहा है। इसके बाद उन्होंने एक हेलीकॉप्टर बुलाया और घर की दूसरी मंजिल पर किसी को चलते हुए देखा। इसके बाद पुलिस ने घर के भीतर मौजूद महिला को आवाज मारी जो कुछ मिनटों बाद बाहर आई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने दावा किया कि दो बच्चे भी घर के भीतर है लेकिन तलाशी में पुलिस को कुछ नहीं मिला। महिला ने पुलिस को बताया कि यह घर उसका है और उसने तालेवाले को बुलाकर घर का ताला भी बदलवा दिया था।