जबलपुर ।  रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अंतरराष्ट्रीय कान्फ्रेंस में हिस्सा लेने बांग्लादेश से आए मेहमान का बैग चोरी हो गया। घटना शनिवार की सुबह चार बजे के आसपास हुई। ढाका से आए डा. विनोए के आर चक्रवर्ती अतिथि गृह के प्रथम मंजिल के कमरे में ठहरे हुए थे। सुबह जब वे बाथरूम गए तब उनके कमरे में बैग था लेकिन बाथरूम में लौटे तो बैग गायब मिला। काफी खोजबीन की तो बैग अतिथि गृह के बाहर मिला। बैग में पासपोर्स और उसे जरूरी दस्तावेज थे लेकिन नकद राशि गायब मिली। फिलहाल प्रशासन इस मामले पर आंतरिक जांच कर रहा है। पुलिस को शिकायत नहीं की गई है।

अतिथि गृह में ही ठहरने की थी व्यवस्था

इंटरनेशनल कान्फ्रेंस आन नेचर एडं नेचुरल साइंस विषय पर सेमिनार हो रहा है। जिसमें कई देशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के पं.कुंजीलाल दुबे प्रेक्षागृह में यह आयोजन किया जा रहा है। अतिथियों को ठहरने के लिए अतिथि गृह में ही व्यवस्था दी गई है। बांग्लादेश के ढाका से आए डा. विनाए के आर चक्रवर्ती भी अतिथि गृह में ठहरे हुए थे। बताते है कि उनके कमरे की खिड़की में ग्रिल नहीं है जहां से कोई भी आसानी से हाथ डालकर अंदर से सामान निकाल सकता है।

कैमरे, लैपटाप को चोर ने नहीं छुआ

अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि चोर अतिथि गृह के ऊपरी माले में चढ़कर बाहर से खिड़की में हाथ डालकर बैग निकालकर ले गया होगा। कमरे से डा.चक्रवर्ती के कैमरे, लैपटाप था लेकिन चोर ने उसे नहीं छुआ। बैग में पासपोर्ट के अलावा पहचान पत्र और अन्य दस्तावेज थे जिसे चोर ने नहीं लिया और सिर्फ भारतीय मुद्रा में करीब 25-30 हजार रुपये निकालकर बैग बाहर छोड़कर चला गया। कान्फ्रेंस के संयोजक डा.सुरेंद्र सिंह ने कहा कि अतिथि गृह के कर्मियों से इस संबंध में जानकारी ली जा रही है। प्रशासनिक स्तर पर इस घटना की जानकारी दी गई है।