दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए घर में लगाएं राधा कृष्ण की तस्वीर जानें इसे लगाने के नियम रिश्तों में प्यार ओर समर्पण की चाह सभी के भीतर समाहित होती है. जीवन में रिश्तों का असर आपके संपूर्ण विकास के लिए आवश्यक माना जाता है. इन्हीं रिश्तों में एक रिश्ता दांपत्य जीवन का भी है. यदि विवाहित जीवन में असंतोष का माहौल व्याप्त होता है तो ऎसे में हम छोटी छोटी खुशियों का भी सुख नहीं ले पाते हैं. रिश्ते में मौजूद दुरी पल पल कष्टदायक होती जाती है. ऎसे में अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए अनेक प्रकार के उपाय ज्योतिष शास्त्र में मौजुद हैं इसी के साथ वास्तु अनुसार किए जाने वाले उपाय भी दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने वाले होते हैं.

राधा कृष्ण की तस्वीर से बढ़ता है आपसी प्रेम

अगर आप शादीशुदा हैं और अपने वैवाहिक जीवन में प्यार लाना चाहते हैं तो अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से आपको बहुत लाभ मिल सकता है. वास्तु शास्त्र में राधा कृष्ण के चित्र को बहुत ही शुभ माना गया है. यह प्रेम संबंधों की मजबूती का प्रतीक बनता है. राधा कृष्ण की जोड़ी श्रेष्ठतम जोड़ियों में से एक मानी गई है. दोनों के भीतर समर्पण इतना गहरा है की दोनों ही एक दूसरे के पूरक प्रतीत होते हैं. आईये जानें कैसे आप भी राधा कृष्ण की तस्वीर को अपने पास रख कर अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बना सकते हैं.

यदि आप अपने बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाते हैं तो ये बहुत शुभ माना जाता है, इस तस्वीर के प्रभाव से पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट समाप्त होती है. रिश्तों में पुन: समीपता का एहसास होता है.

वास्तु शास्त्र में राधा कृष्ण के चित्र को बहुत ही शुभ माना गया है. इसके साथ ही इन्हें प्यार का प्रतीक भी माना जाता है. राधा कृष्ण की तस्वीर लगाने से कई तरह के वास्तु दोष दूर होते हैं. वास्तु दोषों की शाम्टि द्वारा आप अपने जीवन में प्रेम संबंधों को और अधिक मजबूती प्रदान कर सकते हैं.

तस्वीर लगाने का नियम है

अगर आप दांपत्य जीवन में प्यार का रस भी बढ़ाना चाहते हैं तो अपने घर में राधा कृष्ण की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए. राधा कृष्ण के चित्र को उत्तर दिशा या पूर्व दिशा या फिर उत्तर पूर्व दिशा में लगाना उचित होता है. ऎसा करने से सकारात्मक ऊर्जा एवं शुभता का असर वृद्धि पाता है.

लिविंग रूम या बेडरूम में राधा कृष्ण की पेंटिंग लगाना शुभ माना जाता है. क्योंकि राधा और भगवान कृष्ण दोनों ही देवी लक्ष्मी और भगवान विष्णु के अवतार हैं. इनके प्यार और एक-दूसरे के प्रति समर्पण के भाव का प्रभाव घर पर रिश्तों पर भी पड़ता है जो नश्वर प्रेम का प्रतीक बन कर उभरता है. श्री कृष्ण एवं राधा ने ही को प्यार के सही अर्थ को समझाया है इसलिए विवाहित लोगों को अपने शयनकक्ष में राधा कृष्ण प्रेम की एक पेंटिंग को जरूर लगाना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार राधा कृष्ण की पेंटिंग को बेडरूम में लगाने से दंपत्ति के बीच प्रेम बढ़ता है और वैवाहिक संबंधों में कोई भी कलह दूर होती.यह आपके लिए एक आदर्श और प्यार करने वाला जीवनसाथी का सुख प्रदान करती है.