मध्यप्रदेश में 24 घंटे में 1320 केस आए हैं। कोरोना को बढ़ते संक्रमण की वजह से पाबंदियां बढ़ाई जा रही हैं। अब बिना मास्क पेट्रोल और डीजल नहीं मिलेगा। भोपाल में भोजपाल मेला रद्द कर दिया गया है। इंदौर में शुक्रवार को तीन फ्लाइट निरस्त कर दी गईं। फ्लाइट निरस्त करने की वजह पैसेंजर्स का न मिलना बताया गया है। जबलपुर में 92 नए मामले सामने आए हैं। सागर में 38 नए मरीज सामने आए हैं। होशंगाबाद में 4 और छिंदवाड़ा में 5 नए केस मिले हैं।

भोपाल में प्राइवेट कोविड हॉस्पिटल में इलाज के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने पैकेज तय कर दिया है। बेड का चार्ज 5 से 17 हजार रुपए प्रतिदिन होगा। भोपाल के 5 प्राइवेट हॉस्पिटल में यही राशि चुकाना होगी। इनमें सिटी मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, सिटी हॉस्पिटल, 24&7 रुद्राक्ष मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और ग्रीन सिटी हॉस्पिटल शामिल हैं। 

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। बिना मास्क वालों को पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा। इसके आदेश जारी किए जा रहे हैं। भोपाल में कोरोना के केस बढ़ते ही भोजपाल मेले को बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

भोपाल में एक मरीज की मौत

अब भोपाल में भी कोरोना का विस्फोट हो रहा है। 24 घंटे में 246 लोग पॉजिटिव मिले हैं। 5936 टेस्ट किए गए थे। हमीदिया अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित की मौत हुई है। संक्रमित की उम्र 75 साल की थी और 27 दिसंबर से भर्ती था। भोपाल में तीसरी लहर में यह दूसरी मौत है। कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.46% हो गया है। यहां एक्टिव केस 637 हो गए हैं। इसको देखते हुए विज्ञान मेले और भोजपाल मेले को निरस्त कर दिया गया है।

इंदौर: दावा- पीक पर इंदौर में हर रोज 5 हजार केस

इंदौर में लगातार दूसरे दिन 584 नए मरीज सामने आए हैं। इंदौर में संक्रमण दर अब 6.44 फीसदी पर पहुंच चुकी है। बढ़ते हुए कोविड केस का असर फ्लाइट पर दिखने लगा है। शुक्रवार को सुबह विस्तारा ने दिल्ली से 7.30 बजे इंदौर आकर 8.15 बजे वापस दिल्ली जाने वाली उड़ान को यात्रियों की कमी का हवाला देते हुए निरस्त कर दिया। कंपनी को दोनों ही ओर से बहुत ही कम यात्री मिल रहे थे। वहीं, इंडिगो ने सुबह 6.40 बजे अहमदाबाद से इंदौर आने-जाने वाली उड़ान को इसी वजह से रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार यात्री संख्या में कमी आ रही है।

इंदौर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंता और गहराती जा रही है। इस कड़ी में जिला क्राइसिस कमेटी के सदस्य डॉ. निशांत खरे ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर में जिस तरह से ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इंदौर में भी आने वाले दिनों में एक दिन में 5 हजार से ज्यादा केस आएं तो आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

तहसील से लेकर हाईकोर्ट में वर्चुअली सुनवाई का दौर लौटा

कोविड संक्रमण के बीच भी कोर्ट की गतिविधियों को जारी रखने के लिए वर्चुअली सुनवाई का दौर एक बार फिर लौट आया। गुरुवार को मप्र स्टेट बार काउंसिल के पत्र को गंभीरता से लेते हुए चीफ जस्टिस ने वर्चुअल बैठक बुलाई और फिजिकल के साथ ही कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई का आदेश जारी कर दिया।

डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी काम करने से इनकार नहीं कर सकेंगे; प्रदेश में एस्मा लागू किया

प्रदेश में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सरकार ने ESMA (इसेंशियल सर्विसेस मेंटेनेंस एक्ट) लागू कर दिया है। इसका गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। इसके तहत डॉक्टर, नर्स समेत स्वास्थ्य से जुड़े कर्मी काम करने से इनकार नहीं कर सकते हैं।