वाशिंगटन । ट्विटर और एलन मस्क के बीच हुई बिजनेस डील ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। एक बार फिर बिजनेस डील सुर्खियों में है। दरअसल मस्क लगातार ट्विटर पर बॉट अकाउंट (फेक अकाउंट) शेयर कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया के शेयरों में लगभग 4 प्रतिशत की गिरावट दिखाई दी है, जिससे 44 बिलियन डॉलर की डील की संभावनाओं के बारे में अनिश्चितता पैदा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक मस्क की टीम ने कहा कि ट्विटर स्पैम खातों पर अपने आंकड़ों को वेरीफाई नहीं कर सका है। इसके बाद सौदा खतरे में पड़ गया है। फिलहाल डील पर चर्चा ‘बंद’ हो गई है। मामले से जुड़े लोगों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि टेस्ला प्रमुख द्वारा दखल ने बिजनेस डील को गंभीर खतरे में डाल दिया है।
वहीं अन्य रिपोर्ट के बाद डील को लेकर मार्केट में फिर हलचल पैदा हो गई है, जिसके बाद ट्विटर के प्रवक्ता ने सफाई देकर कहा कि ट्विटर ने डील के समझौते की शर्तों के अनुसार लेन-देन को पूरा करने के लिए मस्क के साथ जानकारी साझा करना जारी रखा है और जारी रखेगा। उन्होंने कहा, ‘हमारा मानना है कि यह समझौता सभी शेयरधारकों के हित में है। हम डील को बंद करने और सहमत मूल्य और शर्तों पर विलय समझौते को लागू करने का इरादा रखते हैं।
गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क के बयानों से इस साल की शुरुआत से ही ट्विटर के शेयर की कीमतों में गिरावट आई है। वहीं इंटरनल डाटा एक्सेस दिए जाने के बावजूद भी मस्क की टीम माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर बॉट अकाउन्ट का सटीक आंकड़ा नहीं दे सकी है। डील पर अनिश्चितता की अटकलों के बीच ट्विटर ने कहा है कि वह रोजाना 10 लाख स्पैम अकाउंट हटा रहा है।