पटना| केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने बुधवार को बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नपुंसकता के शिकार हो गए हैं। इधर, चौबे के बयान जदयू ने पलटवार करते हुए कहा कि उनपर अब उम्र का असर दिख रहा है।

चौबे ने बुधवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राज्य में आए दिन अपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं और फिर से जंगल राज लौट आया है। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

चौबे ने तो यहां तक कहा कि नीतीश कुमार से बिहार संभल नहीं रहा है और उन्हें अब मुख्यमंत्री पद पर से इस्तीफा दे देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार को जंगलराज से मुक्ति दिलाने का भरोसा देकर सत्ता में आए थे, लेकिन, अब वह फिर से बिहार को जंगलराज की तरफ लेकर जा रहे हैं।

इधर, जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने चौबे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ऐसे बयानों की जितनी निंदा की जाय कम है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पर उम्र का प्रभाव अब दिख रहा है, जिस कारण उनका मानसिक संतुलन गड़बड़ा रहा है। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि उन्हें अब राजनीति से सन्यास ले लेना चाहिए।