नई दिल्ली । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने गांधी परिवार के नेतृत्व की आलोचना करने के लिए अपने पार्टी सहयोगी सिब्बल पर पलटवार करते हुए पूछा कि उन्‍होंने पार्टी में किसी भी पद के लिए कब चुनाव लड़ा है। खुर्शीद ने सिब्बल सहित '23 समूह' के हस्ताक्षरकर्ताओं पर भी हमला किया, जिन्होंने 2020 में सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, जिसमें पार्टी में व्यापक बदलाव की मांग की गई थी। संगठन से इतना कुछ प्राप्त करने के बाद शिकायत करना 'थोड़ा दुखद' है।
खुर्शीद ने कहा कि गांधी परिवार पार्टी की एकीकरण का मुख्‍य कारक है। संकट की घड़ी में नेतृत्व का सबसे अच्छा विकल्प है। सिब्बल ने कहा कि नेतृत्व की भूमिका के लिए गांधी परिवार के लिए हटकर किसी अन्य व्यक्ति को मौका देने का समय है। .
खुर्शीद ने पूछा कि सिब्बल ने पार्टी में किसी भी पद पर पहुंचने के लिए चुनाव कब लड़ा। सिब्बल ने कहा था कि गांधी परिवार को स्वेच्छा से दूर जाना चाहिए क्योंकि उनके द्वारा नामित एक निकाय उन्हें कभी नहीं बताएगा कि उन्हें सत्ता की बागडोर संभालना जारी नहीं रखना चाहिए। 
खुर्शीद ने गांधी परिवार का बचाव उस समय किया है, जब कांग्रेस हाल के विधानसभा चुनावों में अपनी चुनावी हार के बाद अस्तित्व के संकट का सामना कर रही है, जिसमें उत्तर प्रदेश भी शामिल है, जहां उसने केवल दो सीटें जीती है और सिर्फ दो प्रतिशत से थोड़ा अधिक वोट हासिल किया था।