इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल 2021) में मुंबई इंडियंस का सफर ग्रुप स्टेज में ही समाप्त हो गया। मुंबई इंडियंस आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई। हालांकि उसने ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला जीत लिया। शुक्रवार को खेले गए मैच में उसने हैदराबाद को 42 रनों से हराया। अगले साल आईपीएल की मेगा नीलामी होनी है। उससे पहले खिलाड़ियों के रिटेन करने को लेकर चर्चाएं जोरो पर हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेद्र सहवाग ने अगर तीन खिलाड़ियों को रिटेन रखने की इजाजत दी जाती है तो मुंबई इंडियंस को जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और इशान किशन को रिटेन करना चाहिए।  गौरतलब है कि आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमें जुड़ने जा रही हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से कहा,' अगर मझे मुंबई इंडियंस के लिए तीन खिलाड़ी रिटेन करने होंगे तो मैं जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और इशान शर्मा को रिटेन करूंगा।' उनसे जब पूछा गया कि क्यों वो हार्दिक पांड्या और इशान किशन में से इशान क्यों चुनेंगे तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि वो लंबे रेस के घोड़े हैं, युवा हैं और उम्र कम हैं। वो आपके लिए ज्यादा खेल सकते हैं। हार्दिक अगर गेंदबाजी नहीं करेंगे तो नीलामी में उतने महंगे भी नहीं जाएंगे। उनकी इंजरी टीमों के लिए चिंता का विषय है।

उन्होंने आगे कहा कि ईशान किशन ने जैसी पारी हैदराबाद के खिलाफ खेली है वो आने वाले समय में ऐसी कई पारियां खेलेंगे। उन्होंने इसकी वजह उनक टॉप ऑर्डर का बल्लेबाज होना बताया। वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि मैं मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को रिटेन करेंगे। शुक्रवार को इशान किशन ने हैदराबाद के खिलाफ 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 16 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की।