भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से लंदन में खेला जाएगा. इस मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम का ऐलान तो कर दिया लेकिन एक के बाद एक बुरी खबर आईपीएल के दौरान ही आ रही है. इससे कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन बढ़ गई है.

टीम इंडिया के पास बड़ा मौका

धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम 7 जून से लंदन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच खेलेगी. लंदन के केनिंगटन ओवल मैदान पर होने वाले इस मैच को जो भी टीम जीतेगी, पहली बार ट्रॉफी अपने नाम करेगी. भारत पहले भी फाइनल में पहुंचा था लेकिन तब न्यूजीलैंड ने बाजी मार ली. इससे पहले ही टीम इंडिया को बड़े झटके लग रहे हैं. दरअसल, टीम इंडिया का एक नहीं बल्कि 4 खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं.

जयदेव उनादकट

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को हाल में आईपीएल-2023 के दौरान चोट लगी और वह पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. अब ऐसा कहा जा रहा है कि उनका डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलना भी संदिग्ध है. उनादकट का एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें वह नेट्स पर अभ्यास के दौरान अचानक गिर जाते हैं. साल 2010 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले जयदेव को इसके बाद 2022 में टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला था. वह बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में टेस्ट सीरीज का भी एक ही मैच खेल पाए थे. तब उनका कुछ वीजा-पासपोर्ट से जुड़ा मामला हो गया था. वह आईपीएल-2023 में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए खेल रहे थे लेकिन अब वह पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं. लखनऊ टीम ने भी इसकी पुष्टि की. 

केएल राहुल ने खुद किया कन्फर्म

बड़ी खबर शुक्रवार को सामने आई कि स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने खुद को इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन के साथ-साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल से बाहर कर लिया है. उनादकट के बाद ये एक और बड़ा झटका है. राहुल सीजन में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी संभाल रहे थे लेकिन अब क्रुणाल पांड्या को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. अपनी फोटो पोस्ट करते हुए राहुल ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि मेडिकल टीम से बातचीत करने के बाद यह फैसला लिया गया है. जल्द में उन्हें अपनी चोटिल जांघ की सर्जरी करानी होगी. 

इन 2 खिलाड़ियों को भी लगी चोट

इसी बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए चुनी गई टीम में शामिल दो अन्य खिलाड़ियों- शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव की फिटनेस को लेकर चिंता पैदा हो गई हैं. शार्दुल को चोट लगी थी और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कुछ आईपीएल मैच नहीं खेल पाए थे. हालांकि उन्हें फिलहाल ठीक माना जा रहा है क्योंकि वह गुरुवार रात हैदराबाद में टीम के लिए खेलते नजर आए. वहीं, उमेश यादव की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया और वह कुछ मैचों से चूक गए. पता चला है कि वह इससे उबर रहे हैं. माना जा रहा है कि राष्ट्रीय टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर्स उनादकट समेत सभी खिलाड़ियों के अपडेट का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट.