1970 के दशक में युवाओं की पसंदीदा क्लासिक बाइक येज्दी एक बार फिर से धमाल मचाने को तैयार है। महिंद्रा की मदद से इसका नया मॉडल येज्दी रोड किंगआज लॉन्च होने वाला है। येज्दी रोडकिंग में 334cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिल सकता है। ये जावा पेरक में दिख चुका है। ये इंजन 30 bhp की मैक्स पॉवर और 32.74 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें ग्राहक को 6-स्पीड का गियर बॉक्स मिल सकता है। इतना ही नहीं, इस मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 21 इंच का स्पोक व्हील और 17 इंच का व्हील पीछे मिलेगा। वहीं दोनों तरफ डिस्क ब्रेक भी होंगे। इसकी कीमत 1.60 लाख रुपए तक हो सकती है।

भारत में येज्दी बाइक्स 1960 के दशक के अंत में बाजार में आई थी, इसे लोगों के बीच खूब पसंद किया गया और 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। येज्दी रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं, भारत में येज्दी बाइक्स का एक अलग ही क्रेज रहा है, अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा इन बाइक्स को देखा गया है।इस बाइक को लॉन्च होने के बाद इसका सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड 350 (2 लाख रुपए) से हो सकता है।

पुरानी और नई येज्दी में अंतर- क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में इससे पहले चेक ब्रांड - जावा को एक बार फिर से लोगों के बीच लाकर नई पहचान दी, यही नहीं कंपनी ने UK स्थित BSA मोटरसाइकिल ब्रांड को भी इसमें शामिल किया। पुरानी और नई येज्दी बाइक्स में कुछ समानता देखने को मिल सकती है