छिंदवाड़ा / मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज छिंदवाड़ा पहुंचे जहां इमली खेड़ा हवाई पट्टी पर भाजपा के नेताओं ने उनका गर्म जोशी के स्वागत किया.

इसके तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने वहां उपस्थित मीडिया कर्मियों से चर्चा के दौरान कहा कि रणजी ट्रॉफी में प्रदेश की टीम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है साथ ही साथ तीन तीन खिलाड़ियों ने शतक भी लगाए हैं , जिसके चलते प्रदेश की टीम रणजी ट्रॉफी जीतने की कगार पर खड़ी है।

एक बार फिर नज़र आई मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता सामने

मीडिया से चर्चा करने के बाद जैसे ही मुख्यमंत्री बाहर जाने लगे वैसे ही ही 7 -8 वर्षीय बालक अपने माता-पिता के साथ शिवराज सिंह चौहान को दिखाई दिए उन्होंने झुककर उससे बात की और उससे उसकी समस्या पूछी।बालक और उसके माता-पिता द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को समस्या बताए जाने पर तत्काल समस्या के हल के निर्देश दिए गए।


उन्होंने बालक के पिता से उनका मोबाइल नंबर पूछा लेकिन पिता के पास मोबाइल नहीं होने के कारण उन्होंने तत्काल ही समस्या को नोट किया

जगह जगह पर चलता रहा स्वागत और धन्यवाद अर्पित करने का सिलसिला

तत्पश्चात शिवराज सिंह चौहान अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के लिए मानसरोवर की ओर बढे , इस बीच रास्ते में जगह-जगह लोगों ने उनका स्वागत सत्कार करते हुए धन्यवाद दिया लोगों ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास के लिए,  महिलाओं ने लाडली लक्ष्मी योजना के लिए तथा अन्य कई स्थानों पर भी मुख्यमंत्री के द्वारा चलाई जा रहीविभिन्न योजनाओं  के लिए उन्हें हृदय  से धन्यवाद अर्पित किया।

इंतजार में खड़ी भांजिया भी मामा से मिलकर हुई खुश

कुछ स्थानों पर खड़ी भांजियों ने मामा से अपने आगे ही पढ़ाई और कॉन्पिटिशन एग्जाम की तैयारी के लिए मदद भी मांगी मामा हमेशा की तरह उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन भांजियों को दिया इस बात से भांजियों के चेहरे खिल उठे।

कमलनाथ पर बरसे शिवराज

तत्पश्चात मुख्यमंत्री शिवराज मानसरोवर पहुंचे वहां उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ पर जमकर निशाना साधा।
साथ ही उन्होंने सभा में उपस्थित जनता से ही सवाल पूछा कि कांग्रेस और कमल नाथ ने chhindwara के लिए क्या किया है कमल नाथ विकास की बात करते हैं छिंदवाड़ा मॉडल की बात करते हैं आप ही मुझे बताइए कहां है छिंदवाड़ा मॉडल।? 
उन्होंने कहा कि 1600 करोड रुपए का माच गोरा  डेम हमने बनाया है।


सिंचाई कॉम्प्लेक्स के मामले में उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि काम हुआ ही नहीं और पैसा पूरा निकल गया कहां चला गया वह पैसा जवाब तो देना पड़ेगा.......


छिंदवाड़ा की जनता का अपमान करते हो

मेडिकल कॉलेज की लागत राशि 
1600 करोड़ लगने की बात पर उन्होंने कहा कि हम 700 करोड़ का बना कर दे रहे हैं आखिर 1600 करोड़ किस बात के कहीं ..ठेकेदार ......

सभा को संबोधित करते हुए हुए मुख्यमंत्री चौहान ने महापौर के प्रत्याशी अनंत धुर्वे को जिताने की अपील की। 
प्रत्याशी पार्षदों से भी मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि सभी अपने-अपने वार्ड की समस्याओं को सुने और उनका निराकरण करें।

पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ में कमलनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि तुमने मुख्यमंत्री बनते ही संबल योजना बन्द कर दी थी। बताओ क्यों बन्द की थी। अपने बेटे को तो आपने सांसद बना दिया, लेकिन संबल योजना बंद कर गर्भवती महिलाओं के मुंह से निवाला छीन लिया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि हम गरीब का आशियाना बनाएंगे। इसके साथ ही छिंदवाड़ा मॉडल पर प्रहार करते हुए कहा कि कमलनाथ ने केंद्र सरकार के आवास वापस किए साथ ही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना भी अव्यवस्था की शिकार हो गई।

सीएम ने कहा कि संबल योजना फिर चालू और जितने नाम कट गए हैं सबकी सूंची बना लो ! सबके नाम जोड़ दिए जाएंगे, कोई वंचित नहीं रहेगा। तुमने काटने का काम किया लेकिन, मामा काटता नहीं है मामा जोड़ता है ,मैं जोड़ने आया हूं। वो दिल तोड़ते हैं हम दिलों को जोड़ते हैं। कमलनाथ जी कितनी योजनाओं की बात करूं।

हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि अभी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को नया काम सौंपा गया है ! जाओ महाराष्ट्र की सरकार बचाओ, अब बताओ वो अपनी तो बचा नही पाए, महाराष्ट्र की क्या बचाएंगे। ये तो वही बात हुई हम तो डूबे हैं सनम तुमको भी ले डूबेंगे।

भाजपा में शामिल हुए   जिले के गणमान्य नागरिक

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जिले की गणमान्य नागरिकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई और उन्हें शुभकामनाएं दी जिनमें मुख्य रुप से प्रियम जैन सीताराम उइके, अधिवक्ता डॉ हृदेश श्रीवास्तव , गजेन्द्र सिंह नीरज पटेल आदि शामिल रहे ।

न्यूज़ सोर्स : नाथ के गढ़ में बजा शिव का डंका