छिन्दवाड़ा:- सम्पूर्ण प्रदेश में हम छिन्दवाड़ावासियों की एक अलग पहचान है। सादगी और कांग्रेस के प्रति निष्ठा व समर्पण का ही यह परिणाम है कि आपके द्वारा दी गई शक्ति और आशीर्वाद से श्री कमलनाथ जी ने छिन्दवाड़ा को भारत के नक्शे में उभारा है, परन्तु प्रदेश की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार ने जिले के विकास को रोक दिया है आज भाजपा की जनविरोधी नीतियों से केवल छिन्दवाड़ा ही नहीं सम्पूर्ण प्रदेश की जनता परेशान है।

 

उक्त उदगार आज तामिया विकासखण्ड के दूरस्थ ग्रामीण अंचल ग्राम भीमखेड़ी में जिले के सांसद श्री नकुलनाथ ने आयोजित गांधी चौपाल में व्यक्त किये। हजारों की संख्या में उपस्थित युवाओं, बुजुर्गों और माताओं बहनों का अभिवान करते हुये श्री नकुलनाथ ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ के निर्देश पर आज सम्पूर्ण प्रदेश के सभी जिलों, ब्लॉक व ग्रामीण स्तर पर कांग्रेस द्वारा गांधी चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। इन चौपालों का मुख्य उद्देश्य यही है कि आमजन तक भारत के स्वतंत्रता संग्राम में कांग्रेस का योगदान वरिष्ठ नेताओं का बलिदान और देश का गौरवशाली इतिहास जन-जन तक पहुंचे।

 

श्री नकुलनाथ ने अपने उदबोधन में जिला व प्रदेश की वर्तमान स्थिति का हवाला देते हुये कहा कि इन्होंने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे, लेकिन जिले का नौजवान आज भी भटक रहा है। किसान परेशान है खाद बीज की कालाबाजारी ने उसे तोड़ दिया है और यदि किसी तरह फसल हो भी गई तो उपज का वास्तविक मूल्य नहीं मिल रहा है। महिलायें पेंशन के लिये परेशान है जबकि प्रदेश में जब कमलनाथ जी की सरकार थी तब हम 600 की पेंशन को एक हजार करना चाहते थे। मात्र सौ रुपयों में सौ यूनिट बिजली मिल रही थी परन्तु अब सच्चाई आपके सामने हैं। आज ना नौकरी है और ना राशन है ये कैसा भाजपा का शासन है।

 

इस अवसर पर सांसद नकुलनाथ ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुये कहा कि जब पार्टी का हर छोटा बड़ा कार्यकर्ता दिन रात इतनी मेहनत कर रहा है तो मैं पीछे कैसे रह सकता हूं उन्होंने कहा कि गांधी चौपाल के माध्यम से जारी इस जनजागरण अभियान में आप सभी को अपनी पूरी ताकत लगानी है ताकि आमजन के सामने भाजपा का असली चेहरा उजागर हो सके। भीमखेड़ी में आयोजित इस गांधी चौपाल व जनसभा में दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने भाजपा व गोंडवाना पार्टी को छोड़कर श्री नकुलनाथ के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। चौपाल को क्षेत्रीय विधायक सुनील उइके ने भी सम्बोधित किया उन्होंने श्री कमलनाथ जी द्वारा निर्मित कराये गये देवखोह जलाशय की ऊंचाई बढ़ाये जाने एवं जारी बिजली कटौती को रोकने की बात कही।

 

आयोजित कार्यक्रम में मनमोहन साहू, उमराव शाह उइके, घनश्याम तिवारी, भागचंद साहू, अशोक राय, राजेन्द्र ठाकुर, रंजना ठाकुर, तुलसा परतेती, महासिंग पटेल, शंकर शाह कुम्हरे, अशोक राय, महासिंह पटेल, हरीराम पटेल, जगदीश उइके, प्यारेलाल उइके व जीतेन्द्र शाह सहित कांग्रेस के समस्त पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का आयोजन व संचालन वरिष्ठ नेता जमील खान ने किया।

 

मेघदौन में भी किया सभा को सम्बोधित- अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सांसद श्री नकुलनाथ ने ग्राम मेघदौन में आयोजित गांधी चौपाल व जनसभा में अपनी उपस्थिति दी। ग्राम मेघदौन पहुंचने पर सांसद ने सर्वप्रथम ग्राम में स्थित श्री हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की व सभी की खुशहाली की ईश्वर से प्रार्थना की। जनसभा से पूर्व सांसद श्री नकुलनाथ ने मेघदौन के वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता स्व. श्री चन्द्रभान सिंह रघुवंशी के निवास पर पहुंचकर उनके परिजनों को ढाढस बंधाते हुये अपनी संवेदनायें व्यक्त की।

मेघदौन में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुये श्री नकुलनाथ ने कहा कि मैं केवल आप सभी से मिलने और हाल जानने आया हूं। वर्तमान में जिले के प्रत्येक ब्लॉक और प्रत्येक गांव में खाद की कालाबाजारी जारी है फिर भी प्रदेश के मुख्यमंत्री कहते हैं कि खाद भरपूर है। प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब किसानों को खुले बाजार में उचित दामों पर भरपूर खाद उपलब्ध थी। सस्ती और बिना कटौती की बिजली उपलब्ध थी। युवाओं को एक उम्मीद थी कि अब उनका भविष्य सुरक्षित है परन्तु भाजपा ने षड्यंत्र कर सरकार गिरा दी। सच्चाई आपके सामने है।

 

मेघदौन में आयोजित जनसभा में विधायक सुजीत चौधरी, पूर्व विधायक गम्भीर सिंह चौधरी, प्रीतम पटेल, बैजू वर्मा, पृथ्वीराज पटेल, भूरा पटेल व नवीन पटेल सहित समस्त क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, कार्यकर्ता व सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स : नौकरी ना राशन, ये है भाजपा का शासन- नकुलनाथ